Home छत्तीसगढ़ बिलासपुर में मुरुम खदान में डूबकर दो बच्चों की मौत

बिलासपुर में मुरुम खदान में डूबकर दो बच्चों की मौत

5

बिलासपुर

सरकंडा क्षेत्र के बहतराई-बिजौर के बीच मुरुम खदान में डूबकर टिकरापारा और लिंगियाडीह में रहने वाले दो बच्चों की मौत हो गई है। दोनों बच्चों के शव निकालकर स्वजन ने सिम्स पहुंचाया है। साथ ही घटना की सूचना पुलिस को दी गई है। इस पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर चीरघर में रखवा दिया है। सोमवार को स्वजन से पूछताछ कर घटना की जानकारी ली जाएगी।

घूमते हुए दोनों बच्चे बहतराई-बिजौर रोड पहुंच गए। इस दौरान दोनों बच्चे मुरूम खदान के गड्‌ढे से बने तालाब में नहाने के लिए उतर गए। गहराई ज्यादा होने के कारण दोनों बच्चे डूब गए। 17 जुलाई को भी अरपा नदी में अवैध रेत खुदाई की वजह से तीन बच्चियों की मौत हो गई हो गई थी, जिसकी अब तक जांच चल रही है।

आसपास के लोगों ने 108 को दी सूचना फिर पहुंचाया अस्पताल
दोनों बच्चों को आसपास के लोगों ने गड्‌ढे में डूबते देखा, तब उन्होंने 108 को सूचना दी। मौके पर पहुंची टीम ने बच्चों को खदान के गड्‌ढे से बाहर निकाला। तब तक उनकी मां भी वहां पहुंच गई थी। इसके बाद दोनों बच्चों को सिम्स ले जाया गया, जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत बता दिया। देर शाम सरकंडा पुलिस को इस घटना की जानकारी मिली। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। टीआई जेपी गुप्ता ने बताया कि सोमवार की सुबह शव का पीएम कराया जाएगा। इसके साथ ही परिजन से पूछताछ कर जानकारी ली जाएगी।

मां गई थी आंगनबाड़ी और पिता दुकान
अभिषेक की मां बबीता बाचेकर आंगनबाड़ी सहायिका है। अभिषेक श्याम नगर लिंगियाडीह मिडिल स्कूल में सातवीं कक्षा में पढ़ता था। वहीं, निशांत अमरैय्या चौक के विद्यानिकेतन स्कूल में आठवीं कक्षा का छात्र था। बताया जा रहा है कि दोनों बच्चे घर से बिना बताए निकले थे। उस समय अभिषेक की मां आंगनबाड़ी गई थी और पिता रवि जूता दुकान गया था। वह जूते बनाकर परिवार चलाता था। वहीं, निशांत के पिता भी जूता दुकान चलाता है और उसकी मां ज्योति अहिरवार गृहणी हैं। इस घटना की जानकारी मिलते ही बबीता और ज्योति मौके पर पहुंच गई थीं। दोनों बच्चे वहां कैसे पहुंचे, इसकी जानकारी भी उन्हें नहीं है।

अवैध घाट बने जानलेवा, एक महीने में पांच की मौत
शहर में अरपा नदी के साथ ही आसपास अवैध उत्खनन के चलते जगह-जगह जानलेवा गड्‌ढा बन गया है। सरकंडा के अशोक नगर, खमतराई, बहतराई, मोपका, चिल्हाटी, सकरी, गनियारी, कोनी, तुर्काडीह, घुटकू, चकरभाठा, बिल्हा, कोटा सहित कई जगहों पर मुरुम व मिट्टी निकालने के लिए धड़ल्ले से अवैध खुदाई चल रही है। बीते 17 जुलाई को ग्राम सेंदरी में तीन बहन नहाने के लिए अरपा नदी गई थीं। यहां अवैध रेत घाट में बने गड्‌ढे में डूबने से तीनों बहनों की मौत हो गई थी। इसे लेकर काफी बवाल मचा था। गुस्साए ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया था। आनन-फानन में पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को शांत कराया।