Home राज्यों से उत्तर प्रदेश 11 साल की नाबालिग से बहनोई ने किया रेप, पत्नी को भी...

11 साल की नाबालिग से बहनोई ने किया रेप, पत्नी को भी घर से निकाला

6

लखनऊ
भाजपा ने वर्ष 2013 में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी बनाने के लिए देशभर से लोहा इकट्ठा किया था। पार्टी 2014 में एक दशक के वनवास के बाद प्रचंड बहुमत से सत्ता में लौट आई थी। अगले साल फिर लोकसभा चुनाव है। वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी अवैध रूप से रामपुर में रह रहे मां-बेटी समेत चारों फिजी नागरिकों को भारत से एग्जिट कराया जाएगा। इसके लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।बाराबंकी में रेप की शिकार पांच साल की मासूम बालिका के बयान के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। मासूम बालिका ने कोर्ट में दिए गए बयान में कहा कि एक नहीं तीन आरोपी घटना के समय मौजूद थे।

1- मिशन 2024 के लिए घर-घर जाएगी बीजेपी, ऐसे साधेगी यूपी के वोटरों को
भाजपा ने वर्ष 2013 में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी बनाने के लिए देशभर से लोहा इकट्ठा किया था। पार्टी 2014 में एक दशक के वनवास के बाद प्रचंड बहुमत से सत्ता में लौट आई थी। अगले साल फिर लोकसभा चुनाव है। इस बार भगवा दल गांव-गांव से मिट्टी और गांव के हर घर से चावल एकत्रित करेगा। इसके लिए पार्टी मेरी माटी-मेरा देश अभियान शुरू कर रही है।

2- भारत से एग्जिट कराए जाएंगे फिजी नागरिक, रामपुर में रह रहीं मां-बेटियों का वीजा भी खत्म
वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी अवैध रूप से रामपुर में रह रहे मां-बेटी समेत चारों फिजी नागरिकों को भारत से एग्जिट कराया जाएगा। इसके लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वहीं, मेरठ पुलिस की फिजी नागरिक फैजल असलम को लेकर की जा रही कार्रवाई की प्रतीक्षा है। नौ जुलाई की रात को मेरठ जनपद के जानी थाने की पुलिस ने फिजी नागरिक सैयद फैजल असलम खान को गिरफ्तार किया था।

3- 3 दरिंदे थे, 5 साल की रेप पीड़िता ने बयां किए दर्द, प्राइवेट पार्ट का दो बार ऑपरेशन
बाराबंकी में रेप की शिकार पांच साल की मासूम बालिका के बयान के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। मासूम बालिका ने कोर्ट में दिए गए बयान में कहा कि एक नहीं तीन आरोपी घटना के समय मौजूद थे। गंभीर हालत में मासूम बालिका का लखनऊ मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। इस मामले में घटना के बाद पुलिस ने एक आरोपी को ही जेल भेजा था। दो अन्य आरोपियों को थाने से ही छोड़ दिया था।

4- दुधवा की प्रबंधकीय रैंकिंग में सुधार, बाघों का कुनबा बढ़ने से अब ये है नई रैंक
बाघों का कुनबा बढ़ाकर बेहतर प्रबंधन को साबित करने वाले दुधवा और पीटीआर की रैंकिंग में जबरदस्त उछाल आई है। दुधवा टाइगर रिजर्व ने ‘गुड’ से अब ‘वेरी गुड’ की श्रेणी हासिल की है। वहीं, पीलीभीत टाइगर रिजर्व को भी प्रबंधकीय रैंकिंग में ‘फेयर’ से ‘गुड’ की श्रेणी मिली है।

5- लखनऊ में आज से रहेगा ट्रैफिक डायवर्ट, इधर से नहीं जाएं
लखनऊ में स्वतंत्रता दिवस पर होने वाले कार्यक्रमों के रिहर्सल के लिए रविवार को यातायात बदलाव रहेगा। इस दौरान विधानसभा पर झंडारोहण के लिए 13 अगस्त को सुबह 9.00 बजे रिहर्सल और 15 अगस्त को सुबह छह बजे से कार्यक्रम खत्म होने तक ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा।

6- लखनऊ में डेंगू के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी, अस्पतालों में बेड आरक्षित
लखनऊ शहर में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। सतर्कता वश स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों में डेंगू मरीजों के लिए बेड आरक्षित कर दिए हैं। शहर के चार बड़े अस्पतालों में 67 बेड आरक्षित किए गए हैं। जुलाई से डेंगू के 31 मरीज मिल चुके हैं, जनवरी से 63 डेंगू मरीज मिल चुके हैं।