Home खेल 15 साल तक किस भारतीय गेंदबाज ने एरोन फिंच को किया परेशान,...

15 साल तक किस भारतीय गेंदबाज ने एरोन फिंच को किया परेशान, रिटायरमेंट के बाद बताया नाम

4

नई दिल्ली

एक समय पर भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख गेंदबाजों में से एक रहे भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को लगातार चोटों के कारण पिछले कुछ वर्षों में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। थोड़ा बहुत प्रदर्शन भी इस कारण से गिरा और इसी के चलते वे लगातार टीम के लिए नहीं खेल पाए हैं। हालांकि, अपने करियर के चरम पर इस गेंदबाज ने तमाम बल्लेबाजों को परेशान किया है, जिनमें ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच भी शामिल हैं। अब फिंच ने कहा है कि उनके वे 15 साल में भी नहीं समझ सके।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भुवनेश्वर कुमार ने एरोन फिंच को सात बार आउट किया, जिसमें से चार बार फिंच भुवनेश्वर के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में आउट हुए हैं। दिलचस्प बात यह है कि फिंच ओडीआई फॉर्मेट में भुवनेश्वर के खिलाफ चार बार एक ही सीरीज में 2019 के दौरान हुए थे। एक्स (ट्विटर) पर एक क्यूएनए सेशन के दौरान फिंच से भारतीय तेज गेंदबाज के खिलाफ उनकी कठिनाइयों के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने इसका जवाब भी दिया।

एक क्रिकेट फैन ने पूछा कि मैं आपका बड़ा प्रशंसक, भुवी ने आपको थोड़ा परेशान क्यों किया? क्या आप विस्तार से बता सकते हैं? क्या यह आपके पैर अक्रॉस आ रहे हैं?" इसका जवाब एरोन फिंच ने दिया, "हां!! ऐसा होने से रोकने के लिए 15 साल तक कोशिश की गई।" 2022 में अपने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने वाले एरोन फिंच ने इस साल की शुरुआत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था। वे इस समय क्रिकेट कमेंटेटर बने हुए हैं।

एरोन फिंच लीग क्रिकेट खेलना जारी रखे हुए हैं। उन्होंने सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न की कप्तानी करते हुए मेजर लीग क्रिकेट का पहला सीजन खेला था। हालांकि, उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। वे पांच मैचों में केवल 68 रन ही बना सके। वहीं, अगर बात भुवनेश्वर कुमार की करें तो वे देश के लिए आखिरी बार नवंबर 2022 में खेलने उतरे थे, जब उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था। हालांकि, वह आईपीएल में एसआरएच के लिए खेल रहे हैं।