Home देश मणिपुर के सीएम को बर्खास्त करने की मांग, कांग्रेस ने अमित शाह...

मणिपुर के सीएम को बर्खास्त करने की मांग, कांग्रेस ने अमित शाह पर भी उठाए सवाल

6

नई दिल्ली
एनडीए सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर हो रही चर्चा का आज पीएम मोदी लोकसभा में जवाब देंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को इस बात की पुष्टि की। पीएम अपने भाषण में सरकार द्वारा किए गए कार्यों को गिनाने के साथ कांग्रेस पर हमलावर रुख अपना सकते हैं। बता दें कि विपक्ष ने 26 जुलाई को मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion in Hindi) पेश किया था, जिसे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने स्वीकार कर लिया था। हालांकि, मोदी-सरकार मात नहीं खाएगी, क्योंकि भाजपा और उसके सहयोगियों के पास लोकसभा में बहुमत है। सदन के पटल पर रणनीति तैयार करने के लिए I.N.D.I.A पार्टियों के शीर्ष नेताओं ने आज संसद में राज्यसभा के एलओपी चैंबर में बैठक की। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद पहुंच गए हैं। आज पीएम मोदी अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देंगे।

कांग्रेस ने मणिपुर के सीएम का मांगा इस्तीफा
कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने मणिपुर के मुख्यमंत्री को बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सीएम ने मणिपुर के दो टुकड़े कर दिए हैं और उनकी विफलता के कारण आज मणिपुर में महिलाओं पर अत्याचार हुए है और बच्चे राहत शिविरों में हैं। गोगोई ने कहा कि मणिपुर में इतना सब होने के बाद भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर के मुख्यमंत्री को क्लीन चिट दी।

प्रधानमंत्री पर सांसद मनिकम टैगोर का कटाक्ष
संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर PM मोदी के जवाब देने को लेकर आज कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने  हमला बोला है। उन्होंने कहा कि 20 जुलाई से विपक्षी I.N.D.I.A गठबंधन मांग कर रहा है कि प्रधानमंत्री संसद में आकर मणिपुर के बारे में बोलें और वहां के लोगों को शांति और एकजुटता का संदेश दें। टैगोर ने कहा कि प्रधानमंत्री को संसद में आने में 14 दिन लग गए…हमें उम्मीद है कि वह प्रस्तावक कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई द्वारा उठाए गए सवाल का जवाब देंगे।

राघव की भाजपा को चुनौती
आप नेता राघव ने कहा कि रूल बुक के मुताबिक किसी भी सेलेक्ट कमेटी के लिए कोई भी सांसद किसी का भी नाम प्रस्तावित कर सकता है। इसके लिए न हस्ताक्षर चाहिए और न ही किसी की सहमति। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा को चुनौती देता हूं कि वो उस कागज को लेकर आएं, जिस पर मैंने किसी के हस्ताक्षर दिए हैं।