Home देश बदले पाकिस्तान पहुंची अंजू के सुर बोली – बहुत दुखी हूं, भारत...

बदले पाकिस्तान पहुंची अंजू के सुर बोली – बहुत दुखी हूं, भारत लौटना चाहती हूं…

5

इस्लामाबाद
भारत से वीजा लेकर पाकिस्तान जाने वाली अंजू एक बार फिर वापस लौटना चाहती है। भारत की अंजू खैबर पख्तूनख्वा के अपने फेसबुक फ्रेंड से मिलने के लिए गई थी। शुरुआत में वह कह रही थी कि वह यहां सिर्फ घूमने के लिए आई है। लेकिन बाद में ऐसी तस्वीरें सामने आईं, जिनसे यह साफ हो गया कि उसने नसरुल्लाह के साथ निकाह कर लिया है। इसके अलावा अंजू ने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया है। लेकिन अब अंजू ने कहा है कि वह दुखी है।

पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक अंजू ने कहा, 'यहां (पाकिस्तान) सारी चीजें पॉजिटिव हैं। मैं यहां किसी और प्लानिंग से आई थी। लेकिन मैंने जो सोचा था, उसकी जगह कुछ और हो गया। कुछ न कुछ हमसे भी मिस्टेक हो गई। क्योंकि यहां जो कुछ हुआ है उसकी वजह से वहां (भारत में) मेरी फैमिली को बहुत जलील किया गया है। यह सब मेरी वजह से हुआ है, जिसके कारण में बेहद दुखी हूं। और दूसरी बात कि बच्चों के मन में भी क्या इमेज बनी होगी मेरे लिए।'

'मैं भारत जाना चाहती हूं'
अंजू ने आगे कहा, 'मैं कैसे भी करके चाहती हूं कि मैं भारत जाऊं और मैं वहां जा सकती हूं। मैं हर चीज का सामना करना चाहती हूं। मैं वहां की मीडिया को भी जवाब देना चाहती हूं। मेरे पास उनके सभी सवालों के जवाब हैं। मैं उन्हें बताउंगी कि मेरे साथ कोई जबरदस्ती नहीं की गई है। मुझे बहुत अच्छे से रखा गया। यह सबकुछ मेरा अपना फैसला था। बस मैं मीडिया के प्रेशर से जल्दी वापस नहीं जा पाई हूं। मैं जाना चाहती हूं और एक बार बच्चों से मिलना चाहती हूं। क्योंकि मैं उन्हें दिन रात याद कर रही हूं।'

अंजू का नहीं बढ़ा वीजा
ऐसी रिपोर्ट्स आ रही थीं कि पाकिस्तान ने अंजू का वीजा बढ़ा दिया है। लेकिन अंजू के पाकिस्तानी आशिक नसरुल्लाह ने इसकी सच्चाई बताई है। रिपोर्ट के मुताबिक नसरुल्लाह ने कहा कि उन्होंने वीजा बढ़ाने को लेकर आवेदन किया है। लेकिन अभी तक वीजा नहीं बढ़ा है। इसके अलावा अपर दीर की पुलिस ने भी कहा है कि उनके पास अभी तक ऐसा कोई डॉक्यूमेंट नहीं है, जो यह बता सके कि अंजू का वीजा बढ़ा दिया गया है।

अंजू ने कहा कि मैं अभी कैसे भी करके ये चाहती हूं कि मैं भारत वापस जाऊं और मैं अभी वहां जा सकती हूं. मैं सबकुछ फेस करना चाहती हूं. वहां के लोगों के सवालों का सामना करना चाहती हूं. मैं लोगों को बताऊंगी कि मैं अपनी मर्जी से गई थी. मेरे साथ कोई जबरदस्ती नहीं हुई. मुझे वहां बहुत अच्छे से रखा है.

अंजू ने कहा कि पाकिस्तान आना मेरा अपना पर्सनल डिसीजन था सबकुछ. बस ये मामला इतना बढ़ गया, जिसके प्रेशर की वजह से मैं वापस जल्दी नहीं जा पाई. सबकुछ नॉर्मल हो जाए, तब मैं जाऊं. मैं जाना चाहती हूं. अंजू ने कहा कि मैं चाहती हूं कि एक बार अपने बच्चों से मिलूं, क्योंकि मैं उन्हें बहुत मिस कर रही हूं दिनरात. बहुत, बहुत, बहुत ज्यादा सैड हूं इसको लेकर. मैंने बच्चों को पहले भी अकेले छोड़ा है.

'भारत लौटकर मुझे जो भी फेस करना होगा, मैं करूंगी'

अंजू ने कहा कि मैं वर्किंग हूं. पहले एक साल के लिए बच्चों को छोड़ा था उनके पास, इसलिए मैं इतने समय तक रुक भी गई हूं. अब बात भी नहीं हो पा रही है. सब मुझसे खफा हैं. अब कैसे भी करके मुझे बच्चों से मिलना है. छोटा बच्चा है, उसको मुझे कैसे भी हासिल करना है. उसके लिए मुझे जाना है. मुझे जो फेस करना होगा भारत जाकर, मैं फेस करूंगी.

भारत से पाकिस्तान गई अंजू को लेकर खबर आई कि पाकिस्तान सरकार ने उसके वीजा की अवधि बढ़ा दी है, लेकिन बीबीसी की रिपोर्ट है कि अभी वीजा की अवधि नहीं बढ़ी है. नसरुल्ला ने कहा है कि वीजा की अवधि बढ़ाने को लेकर अप्लाई किया था, लेकिन अभी तक ऐसे कोई दस्तावेज नहीं मिले हैं. इस प्रॉसेस में 10-15 दिन लगते हैं.

नसरुल्ला ने कहा कि अब वीजा अवधि में इजाफा होगा या नहीं, ये उन पर निर्भर करता है. इस मामले को लेकर अपर डीर इलाके के पुलिस अधिकारियों ने भी कहा कि अभी तक उन्हें ऐसे कोई दस्तावेज नहीं मिले हैं, जिनसे ये स्पष्ट हो कि भारत से आई अंजू की वीजा अवधि बढ़ गई है. अब तक अंजू का वीजा 21 अगस्त तक ही है.

पति और दो बच्चों को छोड़कर अंजू चली गई थी पाकिस्तान

बता दें कि राजस्थान के भिवाड़ी से अपने पति और दो बच्चों को छोड़कर अंजू पाकिस्तान पहुंच गई थी. दरअसल, अंजू की दोस्ती फेसबुक पर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के रहने वाले नसरुल्ला से हो गई थी. इसके बाद दोनों में प्यार हो गया. दो साल पहले अंजू ने विदेश में नौकरी के नाम पर पासपोर्ट बनवाया था. इसके बाद वह वीजा लेकर पाकिस्तान चली गई. वहां जाकर अंजू ने इस्लाम अपनाकर फातिमा बन गई और नसरुल्ला से निकाह कर लिया.