Home राज्यों से आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन 5 महीने में ही टूटने लगा, नोएडा से साउथ...

आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन 5 महीने में ही टूटने लगा, नोएडा से साउथ दिल्ली रोड पर 2 बड़े गड्ढे

2

नईदिल्ली

5 महीने पहले बनकर तैयार हुए आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन पर अब गड्ढे नजर आने लगे हैं। डीएनडी से होकर नोएडा से साउथ दिल्ली क्षेत्रों की ओर जाने वाली सड़क पर दो बड़े गड्ढे हैं। इसके चलते खतरा बना हुआ है और ये जानलेवा साबित हो सकता है।

इस सड़क पर रोजाना आ-जा रहे एक व्यक्ति ने बताया, "मैंने पिछले एक हफ्ते से डीएनडी फ्लाईओवर को आश्रम से जोड़ने वाले नए फ्लाईओवर पर यह गड्ढा देखा है। यह फ्लाईओवर के ठीक बीच में है। मैं दिल्ली लौटने के लिए नोएडा में अपने कार्यालय से रोजाना फ्लाईओवर से होकर आता हूं। हाल ही में, एक दोपहिया वाहन ने गड्ढे को पार करने की कोशिश की और पीछे बैठा व्यक्ति वाहन से गिर गया। हालांकि उस वक्त ट्रैफिक कम था इस वजह से उसे केवल चोट लगी, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।''

गौरतलब हो आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन का उद्घाटन इसी साल 6 मार्च को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया था। इस फ्लाईओवर की अनुमानित लागत 128 करोड़ रुपये थी, जिसे 32 महीने के इंतजार के बाद लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने जनता को सौंपा गया था।

फ्लाईओवर एक्सटेंशन पर नोएडा से दिल्ली की ओर रैंप पर शुरुआत में एक गड्ढा है। इसके कुछ दूरी पर सड़क के बीच में एक और बड़ा गड्ढा है। ये गड्ढे खतरनाक साबित हो सकते हैं।

गड्ढों के बारे में अनजान एक सीनियर पीडब्लूडी अधिकारी ने बताया, "अबतक ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है। अगर ऐसा कुछ है तो हम तत्काल मरम्मत कार्य शुरू करेंगे। टीम भेजी जाएगी।" वहीं, पीडब्ल्यूडी के प्रमुख अभियंता एके राजदेव ने इस बारे में सवालों का जवाब नहीं दिया।

बता दें, इसके उद्घाटन के बाद भी फ्लाईओवर महीनों तक अधूरा था। कुछ दिनों तक पीडब्ल्यूडी द्वारा रैंप के बहुत करीब से गुजरने वाली हाई-टेंशन बिजली लाइनों के चलते तब भारी वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। उसके बाद, सराय काले खां से फ्लाईओवर मुख्य रैंप की ओर जाने वाले लूप को पूरा होने में कई दिन लग गए। इससे रिंग रोड पर भीषण जाम लग रहा था।