Home राज्यों से बागेश्वर बाबा के बाद पटना में सजा पंडोखर सरकार का दिव्य दरबार,...

बागेश्वर बाबा के बाद पटना में सजा पंडोखर सरकार का दिव्य दरबार, पर्चा निकलवाने के लिए उमड़ रही भीड़

2

पटना
 बिहार के पटना में बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री के बाद अब पंडोखर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित गुरुशरण शर्मा का दिव्य दरबार सजा है। पटना के बापू सभागार में पंडोखर बाबा का मंगलवार से तीन दिवसीय दिव्य दरबार शुरू हुआ। बागेश्वर बाबा की ही तरह पंडोखर सरकार भी पर्चा निकालकर लोगों को उनकी समस्या का समाधान बताते हैं। दिव्य दरबार में अपना पर्चा निकलवाने के लिए बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। बता दें कि पटना के तरेत पाली मठ में बीते मई महीने में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री का भी दिव्य दरबार लगा था।

पंडोखर धाम सरकार के दिव्य दरबार में मंगलवार को सबसे पहला पर्चा होटल मौर्य के एमडी बीडी सिंह का निकला। इसमें उन्होंने अपनी पत्नी की बीमारी, दादा-दादी समेत अन्य परिजन के नाम और पुतोहू से संबंधित समस्या और उसके समाधान के बारे में बताया। इसी तरह बाजार समिति की प्रमिला कुमारी, भारती देवी- अजय कुमार, अजीत कुमार यादव सहित कई लोगों का पर्चा निकाला गया और समस्या-समाधान बताया गया।

10 अगस्त तक चलेगा दिव्य दरबार
पंडोखर सरकार गुरुशरण शर्मा का पटना में दिव्य दरबार गुरुवार 10 अगस्त तक चलेगा। दरबार में शामिल होने के लिए पंडोखर धाम की वेबसाइट पर निशुल्क बुकिंग हो रही है। बुकिंग करवाने वाले भक्तों को ही पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दरबार में प्रवेश देने की व्यवस्था है।

पंडोखर धाम मध्य प्रदेश के दतिया जिले में स्थित है। पंडित गुरुशरण शर्मा इसके पीठाधीश हैं। वे दिव्य दरबार लगाकर लोगों का पर्चा निकालते हैं। उनका दावा है कि पर्चे में पहले ही वे भक्तों की समस्या का समाधान लिख देते हैं। दिव्य दरबार के वीडियो पंडोखर सरकार धाम के यूट्यूब चैनल पर भी शेयर किए जाते हैं। इस चैनल पर करीब 4 लाख सब्सक्राइबर्स हैं।