Home खेल सूर्यकुमार यादव का विश्‍व क्रिकेट में बजा डंका, 2021 से सबसे ज्यादा...

सूर्यकुमार यादव का विश्‍व क्रिकेट में बजा डंका, 2021 से सबसे ज्यादा ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ जीतने वाले खिलाड़ी

5

नई दिल्ली
सूर्यकुमार यादव की 44 गेंद में 83 रन की ताबड़तोड़ पारी के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले को सात विकेट से जीतकर श्रृंखला को जीवंत बनाये रखा। सूर्यकुमार ने 44 गेंद की पारी में 10 चौके और चार छक्के जड़ने के अलावा तिलक वर्मा के साथ तीसरे विकेट के लिए 51 गेंद में 87 रन की आक्रामक साझेदारी कर मैच में टीम की वापसी करा दी। तिलक हालांकि अर्धशतक नहीं पूरा कर सके। उन्होंने 37 गेंद की नाबाद पारी में चार चौके और एक छक्का की मदद से 49 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव को मैच जिताऊ पारी के प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और इसी के साथ उन्होंने अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करवा लिया है।

भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 51वां मैच खेलने उतरे थे। इस मैच में उन्होंने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंद में 10 चौके और 4 छक्के की बदौलत 83 रन बनाए। सूर्यकुमार को उनके 51वें मैच में 12वीं बार प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसी के साथ उन्होंने भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच जीतने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है। उन्होंने 115 मैचों में 15 बार ये कारनामा करके दिखाया है।
 

सूर्यकुमार ने अपना नाम रिकॉर्ड बुक में भी दर्ज करवा लिया है। वह डेब्यू के बाद से टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ी है। सूर्या के टी20 डेब्यू के बाद से किसी भी अन्य खिलाड़ी ने नौ से अधिक प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार नहीं जीते हैं। मैच की बात करें तो भारत ने वेस्टइंडीज को पांच विकेट पर 159 रन पर रोकने के बाद 17.5 ओवर में तीन विकेट पर लक्ष्य हासिल कर श्रृंखला में पहली जीत दर्ज की। तीन मैचों की श्रृंखला में वेस्टइंडीज अब भी 2-1 से आगे है।