Home खेल दक्षिण कोरिया को हराकर टीम इंडिया की सेमीफाइनल में शानदार एंट्री

दक्षिण कोरिया को हराकर टीम इंडिया की सेमीफाइनल में शानदार एंट्री

6

नई दिल्ली
भारतीय हॉकी टीम ने सोमवार को चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में मौजूदा चैंपियन कोरिया को कड़े मुकाबले में 3-2 से हराकर शानदार जीत दर्ज की है। भारत ने रविवार को मलेशिया पर 5-0 से जीत दर्ज करने के बाद दो दिन में दूसरी जीत हासिल कर ली है।

दस अंकों के साथ टॉप पर टीम इंडिया
भारत दस अंकों के साथ तालिका में टॉप पर है, जबकि कोरिया पांच अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। दक्षिण कोरिया के खिलाफ शानदार जीत के बाद टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।
 
हरमनप्रीत सिंह ने टीम इंडिया को दिलाई बढ़त
इस रोमांचक मुकाबले की बात करें तो नीलकांत शर्मा ने छठे मिनट में गोल करके भारत को बढ़त दिलाई। हालांकि, भारत की खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिक सकी क्योंकि कोरियाई टीम बमुश्किल छह मिनट बाद बराबरी के गोल के साथ वापस आई, किम सुंघ्युन ने गेंद को घरेलू टीम के गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक के पास पहुंचाया। हालांकि, हरमनप्रीत सिंह ने 23वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके भारत को फिर से बढ़त दिला दी।

मनदीप सिंह ने 33वें मिनट में अपने गोल से स्कोर 3-1 कर दिया और मैच में भारत की स्थिति मजबूत कर दी। यांग जिहुन ने 58वें मिनट में कोरिया के लिए एक गोल किया लेकिन भारत ने अंतिम दो मिनट में बढ़त बरकरार रखी। कोरिया को हराने के बाद भारत चार मैच में 10 अंक के साथ टॉप पर है।
 

टीम इंडिया का विजयी अभियान जारी
दरअसल, अच्छी बात ये है कि, मेजबान भारतीय टीम ने अब तक तीन मुकाबलों में विजयी अभियान को जारी रखा है, हालांकि एक मैच ड्रॉ रहा। हरमनप्रीत ब्रिगेड अपने आखिरी लीग मैच में पाकिस्तान से टकराएगी। यह हाई-वोल्टेज मैच बुधवार को खेला जाएगा।