Home राज्यों से उत्तर प्रदेश आशाओं को हर माह 7 तारीख तक मिले प्रोत्साहन राशि, डिप्टी सीएम...

आशाओं को हर माह 7 तारीख तक मिले प्रोत्साहन राशि, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के निर्देश

6

यूपी
प्रदेश के डिप्टी सीएम और चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने निर्देश दिए हैं कि यूपी की आशा कार्यकत्रियों को प्रत्येक माह की सात तारीख तक मानदेय और प्रोत्साहन राशि का भुगतान हो जाना चाहिए। इसके लिए मंडलवार नोडल अफसरों की तैनाती की गई है। इसके बाद भी यदि मानदेय या प्रोत्साहन राशि वितरण में देरी हुई तो जिम्मेदारों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

 उन्होंने निर्देश दिए कि एनएचएम के संविदा एवं आउटसोर्स कर्मचारियों की पहली से तीन तारीख के मध्य उपस्थिति एवं सेवा प्रदाता से बिल प्राप्त करें। प्रत्येक माह की सात तारीख तक वेतन जारी कर दिया जाए। यदि किसी कर्मचारी के वेतन भुगतान में कोई समस्या आ रही है तो संबंधित कर्मचारी को लिखित में अवगत कराएं। स्वयं समीक्षा करते हुए माह की नौ तारीख तक संलग्न प्रारूप पर वेतन निर्गत किए जाएं।

आशाओं के लिए नोडल अफसर नामित
डिप्टी सीएम ने कहा कि एनएचएम के तहत तैनात आशाओं को दिए जाने वाली प्रोत्साहन धनराशि के नियमित अनुश्रवण के लिए राज्य स्तर पर नोडल नामित किए गए हैं। उन्हें निर्देशित किया गया है कि संबंधित जिलों के समस्त मानव संसाधन के नियमित मानदेय एवं दी जाने वाली प्रोत्साहन धनराशि की नियमित समीक्षा करें। इनमें प्रीति कुमारी को बरेली, बस्ती, प्रयागराज एवं आजमगढ़, अजीत कुमार सिंह को अलीगढ़, मुरादाबाद, सहारनपुर एवं देवीपाटन, डा. अनीता कुमारी को लखनऊ, गोरखपुर एवं अयोध्या, गौरव सहगल को वाराणसी, मिर्जापुर, कानपुर एवं झांसी, पदम सिंह को चित्रकूट मेरठ एवं आगरा का चार्ज सौंपा गया है।