Home देश CISF कांस्टेबल पर पाकिस्तान के लिए जासूसी करने का आरोप; तीन मोबाइल...

CISF कांस्टेबल पर पाकिस्तान के लिए जासूसी करने का आरोप; तीन मोबाइल फोन जब्त, पूछताछ जारी

4

आंध्र प्रदेश
आंध्र प्रदेश पुलिस ने सोमवार को विशाखापत्तनम में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के एक कांस्टेबल के फोन जब्त कर लिए। संदिग्ध पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से जुड़े लोगों के संपर्क में रहने और जासूसी में शामिल होने का आरोप है। इसके तीन मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं। 31 वर्षीय कांस्टेबल कपिल कुमार जगदीश भाई देवमुरारी पर सुरक्षा और विशाखापत्तनम इस्पात संयंत्र की जानकारी तमीशा नाम की महिला को देने का आरोप है।

सीआईएसएफ के निरीक्षक सरवनन सीनुवासन ने इसे लेकर संदिग्ध के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिस पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से जुड़े होने का संदेह है। सहायक पुलिस आयुक्त त्रिनाद ने बताया, 'जब हमने देवमुरारी के फोन की जांच की, तो उसके सोशल मीडिया अकाउंट के सभी संदेश हटा दिए गए थे। हमें संदेह है कि वह संवेदनशील जानकारी साझा करता था। हमने तीन फोन जब्त कर लिए हैं और उन्हें फॉरेंसिक लैब में भेज दिया है।'

तमीशा के नाम से सेव नंबर भारतीय
सहायक पुलिस आयुक्त के मुताबिक, देवमुरारी के फोन पर तमीशा के नाम से सेव किया गया नंबर भारतीय है। पुलिस ने शासकीय गोपनीयता अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। त्रिनाद ने बताया कि गुजरात के मूल निवासी देवमुरारी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, क्योंकि उसकी गतिविधि पर अभी तक कोई ठोस सबूत नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि विजयवाड़ा में फॉरेंसिक लैब से इस बारे में जानकारी मिलने के बाद बाद उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।