Home राजनीति अरविंद केजरीवाल पर ही बरसने लगे कांग्रेस नेता, बोले- झगड़े में ना...

अरविंद केजरीवाल पर ही बरसने लगे कांग्रेस नेता, बोले- झगड़े में ना पड़ते तो बिल भी ना आता

6

 नई दिल्ली

दिल्ली सेवा बिल पर संसद के अंदर कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी का जमकर साथ दिया। हालांकि सोमवार को यह विधेयक राज्यसभा में भी 131-103 से पास हो गया। कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित पहले से ही पार्टी लाइन से हटकर इस मुद्दे पर बयान दे रहे हैं। अब उन्होंने अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथों लेते हुए कह कि अगर वह ताकत को लेकर केंद्र के साथ झगड़े में ना पड़ते तो यह बिल भी ना आता।

सोमवार को बिल पास होने के बाद एक वीडियो संदेश जारी करके संदीप दीक्षित ने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल सेवाओं के नियंत्रण को लेकर केंद्र के साथ झगड़े में ना पड़े होते तो सरकार इस तरह का बिल कभी ना लाती। एक समय था जब दिल्ली में केंद्र और दिल्ली सरकार का आपसी नियंत्रण होता था। सबकुछ ठीक चल रहा था। लेकिन दुर्भाग्य से 2014 में अरविंद केजरीवाल आ गए और राजनीति शुरू कर दी। वह केंद्र के साथ ताकत के झगड़े में पड़ गए और लोगों के हित को भूल गए। इसीलिए केंद्र यह बिल लेकर आया है। नहीं तो दिल्ली के लिए इस तरह के बिल की कोई जरूरत नहीं थी।

उन्होंने कहा कि लोगों के लिए काम करने की बजाय दिल्ली की सरकार राजनीति ज्यादा कर रही है। अब मुझे यही उम्मीद है कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली शहर के विकास के लिए काम करेंगे। हालांकि अभी वह बिल पास होने के बाद और भी ज्यादा राजनीतिक बयान देंगे। बता दें कि राज्यसभा में बिल पेश होने से पहले भी संदीप दीक्षित ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली की जनता को मूर्ख बना रहे हैं।

बता दें कि कांग्रेस पार्टी समेत INDIA गठबंधन ने सदन में इस बिल का विरोध किया। वहीं केंद्र सरकार ने वाईएसआर कांग्रेस और बीजेडी की मदद से राज्यभा में यह बिल भी पास करवा लिया। लोकसभा में बीते सप्ताह इस बिल को पारित किया गया था।यह दिल्ली की सेवाओं पर नियंत्रण को लेकर लाए गए अध्यादेश की जगह लेगा। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद केंद्र सरकार अध्यादेश लेकर आई थी।