Home व्यापार अप्रावा एनर्जी ने आरईसी, पीएफसी के साथ किया समझौता

अप्रावा एनर्जी ने आरईसी, पीएफसी के साथ किया समझौता

5

नई दिल्ली
 अक्षय ऊर्जा क्षेत्र की कंपनी अप्रावा एनर्जी ने अपनी परियोजनाओं के वित्तपोषण के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों आरईसी लिमिटेड और पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन (पीएफसी) के साथ प्रारंभिक समझौता किया है। इस समझौते के तहत ये कंपनियां उसे 9,120 करोड़ रुपये देंगी।

कंपनी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, आरईसी द्वारा गोवा में आयोजित ग्रीन फाइनेंस समिट के दौरान समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। बयान के अनुसार, अप्रावा एनर्जी ने 9,120 करोड़ रुपये (1.1 अरब डॉलर) की वित्तीय मदद के लिए आरईसी लिमिटेड और पीएफसी के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए।

अप्रावा एनर्जी के प्रबंध निदेशक राजीव रंजन मिश्रा ने कहा कि यह साझेदारी भविष्य में टिकाऊ और एकीकृत विकास प्रदान करने के उनके लक्ष्य को और मजबूत करती है। उन्होंने कहा, ‘‘बेहतर दुनिया के वास्ते हमारी आकांक्षाओं पर भरोसा करने के लिए हम आरईसी और पीएफसी का शुक्रिया अदा करते हैं।''

सायरस पूनावाला समूह ने अपने वित्त सेवा उद्यमों के लिए केकी मिस्त्री को नियुक्त किया सलाहकार

मुंबई
 सायरस पूनावाला समूह ने अपने वित्तीय सेवा उद्यमों के लिए केकी मिस्त्री को सलाहकार नियुक्त किया है। मिस्त्री 2010 से एचडीएफसी के वाइस चेयरमैन एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) थे।

एचडीएफसी बैंक में एचडीएफसी के विलय के बाद मिस्त्री समूह की कंपनी एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी के गैर-कार्यकारी वाइस चेयरमैन और एचडीएफसी बैंक में अतिरिक्त एवं गैर-कार्यकारी निदेशक नियुक्त किए गए।

सायरस पूनावाला समूह, दवा, जैव प्रौद्योगिकी, वित्त, स्वच्छ ऊर्जा, होटल, विमानन आदि विभिन्न क्षेत्रों में काम करता है। पूनावाला फिनकॉर्प के चेयरमैन और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अदार पूनावाला ने कहा कि वित्तीय सेवा क्षेत्र में मिस्त्री के अनुभव से समूह की सभी वित्तीय सेवाओं के प्रबंधन दलों को फायदा मिलेगा।