Home राज्यों से चित्तौड़गढ़ में 13 क्विंटल 77 किलो अफीम डोडा बरामद, तीन गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ में 13 क्विंटल 77 किलो अफीम डोडा बरामद, तीन गिरफ्तार

4

जयपुर

 राजस्थान में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत सीआईडी क्राइम ब्रांच जयपुर की सूचना पर चित्तौड़गढ़ जिले के थाना निकुंभ एवं सदर थाना क्षेत्र में पुलिस ने तीन अलग-अलग कार्रवाईयों  में 13 क्विंटल 77 किलो अफीम डोडा जब्त किया है। कार्रवाई में तीन तस्कर गिरफ्तार कर एक नाबालिक को निरुद्ध किया गया। बराबर मादक पदार्थ की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 1.40 करोड रुपए है।अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध दिनेश एमएन ने बताया कि सीआईडी क्राइम ब्रांच के एएसआई बनवारीलाल, हेड कांस्टेबल राकेश और महावीर सिंह व कांस्टेबल रमेश को प्राप्त आसूचना अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशाराम चौधरी व संजीव भटनागर के सुपर विजन में इंस्पेक्टर राम सिंह नाथावत मय टीम द्वारा विकसित कर पुख्ता की गई।

मादक पदार्थ तस्करी के विरूद्ध 3 अलग-अलग कार्यवाही
टीम की सूचना पर चित्तौड़गढ़ जिले के थाना निकुम्भ व थाना सदर क्षेत्र में मादक पदार्थ तस्करी के विरूद्ध 3 अलग-अलग कार्यवाही की गई। थाना सदर क्षेत्र में पुलिस ने KIA  कंपनी की नवनिर्मित गाड़ियों को परिवहन कर रहे एक ट्रेलर को रोककर कारों की आड़ में 45 कट्टों में भर तस्करी कर ले जाया जा रहा उच्च क्वालिटी का 880 किलोग्राम अफीम डोडा चूरा जप्त कर चालक जितेन पुत्र हीरा लाल निवासी कालिया खेड़ी मंदसौर को गिरफ्तार किया। साथ ही एक नाबालिक को निरुद्ध किया गया। टेलर में लोड KIA कंपनी की 6 कारें तमिलनाडु से जयपुर के लिए निकली थी। आरोपी ट्रक चालक जितेन और उसके खलासी नाबालिग ने एमपी के मंदसौर से 45 कट्टों में अफीम डोडा चूरा भरा, जिसे भीलवाड़ा सप्लाई किया जाना था। उससे पहले क्राइम ब्रांच की सूचना पर चित्तौड़गढ़ में पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने मादक पदार्थ की परिवहन में प्रयुक्त ट्रेलर को जप्त कर लिया है।

497 किलो अफीम डोडा जब्त
एडीजी एमएन ने बताया कि दूसरी कार्रवाई थाना निकुंभ क्षेत्र में की गई। थाना क्षेत्र के उठैल गांव में दबिश देकर तुलसी राम जाट व महिला के रिहायशी मकानों की तलाशी में कुल 497 किलो अफीम डोडा जब्त कर दोनों को गिरफ्तार किया गया। इन कार्रवाईयों को सफल बनाने में एएसआई बनवारीलाल, हेड कांस्टेबल राकेश और महावीर सिंह व कांस्टेबल रमेश की अहम भूमिका रही। टीम में हेड कांस्टेबल शंकर दयाल शर्मा व कमल सिंह एवं कॉन्स्टेबल भूपेंद्र शर्मा, गोपाल लाल व विजय सिंह शामिल थे।