Home खेल टीम इंडिया के खिलाफ ये प्लान आया वेस्टइंडीज के काम, कप्तान रोवमैन...

टीम इंडिया के खिलाफ ये प्लान आया वेस्टइंडीज के काम, कप्तान रोवमैन पॉवेल ने किया खुलासा

5

नई दिल्ली

वेस्टइंडीज टीम के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने उस प्लान के बारे में बताया है, जो उन्होंने भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाजों के लिए बनाया था। यही वजह रही कि वेस्टइंडीज की टीम को लगातार दूसरे टी20 मैच में जीत मिली। पांच मैचों की टी20 सीरीज में अब भारत की टीम 0-2 से पिछड़ चुकी है। वहीं, दूसरे मैच के बाद वेस्टइंडीज टीम के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने बताया कि वे अपने गेंदबाजों को इसलिए ज्यादा रोटेट कर रहे थे, क्योंकि बल्लेबाज लगातार ओवर फेंकने पर हावी हो जाते हैं।

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमी ने कप्तान रोवमैन पॉवेल ने बताया, "यह बहुत अच्छी स्थिति (2-0) है। उम्मीद है कि हम जीतते रहेंगे। हम हमेशा से जानते थे कि यह इस बात पर निर्भर करेगा कि हमने स्पिन के खिलाफ कैसी बल्लेबाजी की। यह दर्शाता है कि क्रिकेट शानदार अनिश्चितताओं का खेल है। मुझे एहसास हुआ कि जब भी बल्लेबाज गेंदबाजों पर हमला करते हैं, तो वे पहले ओवर में नहीं जाते। इसलिए मैंने इसे खत्म करने की कोशिश की और अपने गेंदबाजों को एक ओवर का स्पैल दिया, खासकर तेज गेंदबाजों को, क्योंकि यहां बहुत गर्मी है।"

उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाज निकोलस पूरन और शिमरोन हेटमायर को लेकर कहा, "कलाई के स्पिनरों के खिलाफ दाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करना कठिन होता है। ऐसे में युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव (खेले नहीं) और रवि बिश्नोई के लाभ को सीमित करने के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज इसका फायदा उठा सकते हैं। (शेफर्ड) वह बहुत अच्छा रहा है, दिखाता है कि जब आप खिलाड़ियों में आत्मविश्वास पैदा करते हैं तो आपको क्या मिलता है। सिर्फ उनमें ही नहीं, बल्कि सभी खिलाड़ियों में।" शेफर्ड ने 2 विकेट चटकाए थे।