Home खेल भारतीय टीम मैनेजमेंट पर भड़का पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी, कहा- क्या संजू सैमसन...

भारतीय टीम मैनेजमेंट पर भड़का पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी, कहा- क्या संजू सैमसन ने कभी…

5

नई दिल्ली

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में भारत को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजी तो अच्छी रही, मगर बल्लेबाजों ने खूब निराश किया। तिलक वर्मा को छोड़कर कोई बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। टीम इंडिया की इस शिकस्त के बाद भारतीय बैटिंग ऑर्डर पर भी खूब सवाल उठे। आमतौर पर नबंर-4 पर बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव को प्रमोशन मिला, वह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए। वहीं ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने वाले संजू सैमसन को नंबर-6 पर बैटिंग करने का मौका मिला। भारत के इस बैटिंग ऑर्डर को देख पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी कामरान अकरम खूब भड़के और उन्होंने टीम इंडिया के मैनेजमेंट की जमकर क्लास लगाई।

कामरान अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा 'संजू के बारे में बात करें तो, तो क्या वह आईपीएल में नंबर 6 पर खेलता है? वह टॉप-4 में खेलता है, उसे वहां मौका दीजिए। यदि कोहली और रोहित नहीं हैं, तो इन बल्लेबाजों को 4 या 5 जैसे क्रम में ऊपर खेलना चाहिए। यदि आप उन्हें 6 नंबर पर भेजते हैं, यह सोचकर कि उन्होंने आखिरी वनडे में आक्रामक खेला ताकि वह फिर से ऐसा कर सकें, ऐसा हर बार नहीं होता है।' पूर्व पाक विकेट कीपर ने आगे कहा 'जब भारत लक्ष्य का पीछा करने आया, तो मुझे लगा कि कप्तान, कोच, प्रबंधन, वे सभी अति आत्मविश्वास में थे। ऐसा लगा जैसे उन्होंने सोचा यह स्कोर कुछ भी नहीं है। आपको योजना बनानी होगी। मैंने वह नहीं देखा। मैंने प्रयोग देखे लेकिन आपको इसके साथ योजना बनाने की ज़रूरत है।'

उम्मीद है रविवार यानी कि आज 6 अगस्त को खेले जाने वाले दूसरे टी20 में भारत अपनी इस गलतियों से सीख लेकर जोरदार वापसी करेगा। टीम इंडिया 5 मैच की इस सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है।