Home खेल जसप्रीत बुमराह का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के करीब हार्दिक पांड्या, अश्विन भी...

जसप्रीत बुमराह का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के करीब हार्दिक पांड्या, अश्विन भी रह जाएंगे पीछे

5

नई दिल्ली  
भारतीय टीम को वेस्टइडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। युवाओं से सजी भारतीय टीम वेस्टइंडीज के 149 रनों के जवाब में 145 रन ही बना सकी। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखकर टीम तैयार कर रही है, जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे स्टार खिलाड़ी शायद ही खेलते हुए नजर आएं। दूसरे मैच में हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में भारतीय टीम वापसी करने के इरादे से उतरेगी। इस मैच में हार्दिक पांड्या के निशाने पर एक बड़ा रिकॉर्ड भी होगा।

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 2020 में पीठ की चोट के कारण गेंदबाजी से दूर रहे थे। उन्होंने 2022 में उन्होंने गेंदबाजी करनी शुरू की। आईपीएल 2022 के बाद से वह बतौर ऑलराउंडर टीम से जुड़े और वर्ल्ड कप के बाद से वह टी20 टीम के कप्तान बने रहे हैं।
रोहित शर्मा और विराट कोहली में कौन है बेहतर बल्लेबाज?, वेस्टइंडीज के काइल मायर्स ने बिना सोचे दिया ये जवाब

हार्दिक पांड्या ने टी20 इंटरनेशनल में 77 मैचों में भारत के लिए 70 विकेट लिए हैं। वह खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में बुमराह के साथ संयुक्त रूप से पांचवें गेंदबाज हैं। युजवेंद्र चहल 76 मैच में 93 विकेट के साथ पहले स्थान पर हैं। भुवनेश्वर कुमार के नाम 87 मैच में 90 विकेट है।

अश्विन के नाम 65 मैच में 72 विकेट है। अगर हार्दिक पांड्या वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में तीन विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह जसप्रीत बुमराह के साथ-साथ अश्विन को पीछे छोड़ते हुए भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन जाएंगे। अगर दूसरे टी20 में वह ये कारनामा नहीं कर पाएंगे तो भी उनके पास ये उपलब्धि हासिल करने के लिए तीन टी20 मैच होंगे।