Home राज्यों से उत्तर प्रदेश शराबी पिता बना हैवान, नशे में धुत्त होकर अपनी ही दुधमुंही बच्ची...

शराबी पिता बना हैवान, नशे में धुत्त होकर अपनी ही दुधमुंही बच्ची को जमीन पर पटका….अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही मासूम

7

रायबरेली

 सरकार ने भले ही लड़का-लड़की को एक समान दर्जा देते हुए लड़कियों की हर क्षेत्र में भागीदारी बढ़ा दी लेकिन, आज भी ग्रामीण क्षेत्रों में पुत्रों को ही घर का चिराग माना जाता है। वहीं कन्या पैदा होने पर लोग मां को प्रताड़ित कर बच्चियों को दुत्कार देते हैं। कोई झाड़ियों मे फेंक देता है तो कोई बच्ची के मुंह पर थूक देता है। कुछ ऐसा ही कलयुगी पिता का करनामा उजागर हुआ जब रायबरेली के हरचंदपुर क्षेत्र में शराबी बाप ने नशे में धुत्त होकर अपनी ही दो माह की दुधमुंही बच्ची को ज़मीन पर पटक दिया। बच्ची को गंभीर हालत में सीएचसी हरचंदपुर में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत ज़्यादा खराब होने पर जिला अस्पताल रायबरेली के लिए रेफर कर दिया गया है। ज़िला अस्पताल के इमरजेंसी में बच्ची ज़िंदगी और मौत से जूझ रही है।

नशे में धुत्त पिता ने दुधमुंही बच्ची को जमीन पर पटका
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मामला हरचंदपुर थाना क्षेत्र के मझिगवा का है। जहां निवास करने वाला शिवराम उर्फ नान्हू मजदूरी करता है और शराब का आदी है। नान्हू अपनी दो माह की बच्ची से जबसे वह पैदा हुई तभी से नाराज़ रहता है। नान्हू लड़के की आस लगाए था और लड़की पैदा होने पर मासूम से ही दुश्मनी नाराज़गी पाले बैठा था। आज नान्हू शराब के नशे में धुत्त आया और बेटी को मां की गोद से छीन कर उसे ज़मीन पर पटक दिया। बच्ची ज़ोर से चीखने के बाद खामोश हो गई तो नान्हू डर गया और मौके से फरार हो गया। उधर बच्ची की मां विद्या उसे लेकर नजदीकी सरकारी अस्पताल भागी। जहां बच्ची की हालत गंभीर देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया जहां उसका इलाज जारी है।