Home देश नितिन देसाई की पत्नी नेहा ने 5 लोगों के खिलाफ दर्ज कराई...

नितिन देसाई की पत्नी नेहा ने 5 लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR, लोन देने वाली कंपनी ने खोला ये बड़ा राज

3

महाराष्ट्र
महाराष्ट्र की रायगढ़ पुलिस ने गत 4 अगस्त 2023 को बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर नितिन देसाई को आत्महत्या करने के लिए उकसाने के आरोप में एडलवाइस कंपनी के चेयरमैन रशेश शाह सहित पांच लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। कंपनी के कर्मचारी केयूर मेहता, स्मिथ शाह, आर के बंसल और जितेंद्र कोटरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

एडलवाइस कंपनी के 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर
दर्ज की गई शिकायत के अनुसार पीड़ित नितिन देसाई ने आरोप लगाया है कि जब उनका स्टूडियो टॉप पर चल रहा था तो एडलवाइस कंपनी ने उन्हें बड़ा लोन देने की पेशकश की थी। पुलिस ने उनकी पत्नी द्वारा दर्ज की गई शिकायत का हवाला देते हुए कहा है कि आरोपी ने 57 वर्षीय नितिन देसाई को कथित तौर पर कर्ज चुकाने के लिए खूब परेशान किया था। दरअसल कोविड लॉकडाउन के बाद नितिन देसाई का कारोबार चौपट हो गया था।

नितिन देसाई की पत्नी नेहा देसाई ने की शिकायत
वहीं पुलिस ने इस मामले में बताया है कि मृतक नितिन देसाई की पत्नी नेहा देसाई की शिकायत के आधार पर खालापुर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) और 34 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आपको बता दें कि गत 3 अगस्त 2023 को बॉलीवुड के फेमस कला निर्देशक नितिन देसाई ने कर्जत में अपने एनडी स्टूडियो में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वहीं रायगढ़ के एसपी सोमनाथ घरगे ने बताया है कि पुलिस सभी पहलुओं की बारीकी से जांच कर रहे हैं।

ऑडियो रिकॉर्डिंग में 5 लोगों के नाम शामिल
दिवंगत नितिन देसाई ने अपनी ऑडियो रिकॉर्डिंग में एफआईआर में उल्लिखित पांच लोगों के नाम लिए थे और कहा था कि वह पांचों उनके सपनों के स्टूडियो को उनसे छीनना चाहते थे। इस बीच, एडलवाइस कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि लोन की वसूली के लिए दिवंगत आर्ड डायरेक्टर नितिन देसाई पर कोई अनुचित दबाव नहीं डाला गया था और ब्याज दर भी बहुत अधिक नहीं थी।

नितिन देसाई का हुआ अंतिम संस्कार
आपको बता दें कि गत 4 अग्सत को कर्जत के एनडी स्टूडियो में ही नितिन देसाई का अंतिम संस्कार संपन्न हुआ। बॉलीवुड एक्टर आमिर खान और फेमस डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर ने आर्ट डायरेक्टर नितिन चंद्रकांत देसाई के अंतिम संस्कार में उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी। जानकारी के अनुसार इन तीनों ने ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्म 'लगान' में एक साथ काम किया था। कई सेलेब्स उनके अंतिम दर्शन के लिए उनके स्टूडियो पहुंचे थे।