Home खेल क्रिस जॉर्डन ने उड़ाया गर्दा, 26 गेंदों में जड़ी फिफ्टी, 7 छक्के...

क्रिस जॉर्डन ने उड़ाया गर्दा, 26 गेंदों में जड़ी फिफ्टी, 7 छक्के लगाकर वेल्श फायर का निकाला ‘धुआं’

3

नई दिल्ली

इंग्लैंड में इन दिनों द हंड्रेड मेन्स टूर्नामेंट खेला जा रहा है। टूर्नामेंट के पांचवें मुकाबले (4 अगस्त) में सदर्न ब्रेव और वेल्श फायर का आमना-सामना हुआ। अंतिम गेंद तक चले मैच में सदर्न ब्रेव ने 2 रन से रोमांचक जीत दर्ज की। इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस जॉर्डन ने आतिशी अर्धशतकीय पारी खेलकर गर्दा उड़ा दिया। उन्होंने अकेले ही वेल्श फायर का धुआं निकाला। उन्होंने अपनी पारी में 7 छक्के और 3 चौके ठोके। सदर्न ब्रेव एक समय 56 रन पर 6 विकेट गंवाकर जूझ रही थी, जिसके बाद जॉर्डन ने 147/8 का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई।

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी सदर्न ब्रेव की शुरुआत निराशाजनक रही। सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे 4 रन ही बना सके। फिन एलन ने 21 और कप्तान जेम्स विन्से ने 18 रन जुटाए। जॉर्ज गार्टन (1) और टिम डेविड (2) दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। जेम्स फुलर का खाता नहीं खुला। रेहान अहमद (1) रनआउट हो गए। वह पवेलियन लौटने वाले आठवें प्लेयर थे और तब तक टीम 76 रन बना पाई थी। ऐसे मुश्किल हालात में जॉर्डन ने मजबूती से मोर्चा संभाला। उन्होंने क्रैग ओवर्टन (नाबाद 6) के साथ नौवें विकेट के लिए 71 रन की अटूट साझेदारी की। सदर्न ब्रेव की तरफ से सभी सिक्स जॉर्डन ने मारे। उन्होंने रूलोफ पर तीन, डेव विली पर दो जबकि हारिस रऊफ और पायने के खिलाफ एक-एक सिक्स जड़ा।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेल्श फायर ने खराब आगाज किया। जो क्लार्क खाता नहीं खोल सके। ल्यूक वेल्स (24) और स्टीफन एस्किनाजी (31) ने दूसरे विकेट के लिए 41 रन की पार्टनरशिप की। ल्यूक के आउट होने के बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। कप्तान टॉम एबेल (11) का बल्ला नहीं चला। ग्लेन फिलिप्स (22) और डेविड विली (31) ने टीम को 100 के पार पहुंचाया। विली और बेन ग्रीन (16) ने छठे विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी की। वेल्श फायर को आखिरी ओवर में जीत के लिए 10 रन चाहिए थे लेकिन टाइमल मिल्स ने महज 7 रन खर्च किए। विली ने अंतिम गेंद पर विकेट गंवाया। वेल्श फायर 7 विकेट के नुकसान पर 145 रन ही जुटा सकी।