Home खेल स्टुअर्ट ब्रॉड का फेवरेट बॉलर है ये पाकिस्तानी पेसर, बोले- मैं चाहता...

स्टुअर्ट ब्रॉड का फेवरेट बॉलर है ये पाकिस्तानी पेसर, बोले- मैं चाहता हूं कि वह कमाल करता रहे

4

 नई दिल्ली

हाल ही में क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड ने पाकिस्तानी पेसर शाहीन अफरीदी के कसीदे पढ़े हैं। इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रॉड ने शाहीन को अपने फेवरेट बॉलर्स में से एक बताया है। शाहीन इन दिनों इंग्लैंड में द हंड्रेड मेन्स टूर्नामेंट 2023 में खेल रहे हैं। वह वेल्श फायर टीम का हिस्सा हैं, जिसे शुक्रवार को रोमांचक मैच में सदर्न ब्रेव के खिलाफ 2 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। शाहीन ने इस मैच में एक विकेट चटकया। उन्होंने बुधवार (2 अगस्त) को टूर्नामेंट में दमदार आगाज किया था। शाहीन ने मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के विरुद्ध शुरुआती दो गेंदों पर शिकार किए। यह उनका डेब्यू सीजन है।

बता दें कि शाहीन इस साल टी20 ब्लास्ट में नॉटिंघमशायर आउटलॉज की ओर से खेले थे। नॉटिंघम में पैदा हुए ब्रॉड कई साल आउटलॉज का हिस्सा रहे। शाहीन से द हंड्रेड के दौरान ब्रॉड और भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बातचीत की। स्काई स्पोर्ट्स के मुताबिक, ब्रॉड ने कहा कि शाहीन अफरीदी दुनिया में मेरे पसंदीदा गेंदबाजों में से एक हैं। जब वह दौड़ते हैं तो देखना लाजवाब होता है। रनअप के दौरान गेंदबाजों का एनर्जी के साथ दौड़कर मुझे बहुत पसंद है।

ब्रॉड ने आगे कहा कि शाहीन के पास नेचुरल स्किल है। वह जिस तरह से दाएं हाथ के बल्लेबाजों को स्विंग बॉल डालते हैं, उसे देखना बहुत आनंददायक है। उन्होंने इस समर में नॉट्स आउटलॉज का प्रतिनिधित्व किया, जो मेरे दिल के करीब है। शाहीन उन बॉलर्स में से एक हैं जिन्हें मैं एडमायर करता हूं और मैं उन्हें कमाल करते हुए देखना चाहता हूं।

गौरतलब है कि शाहीन द हंड्रेड के बाद एशिया कप 2023 में हिस्सा लेंगे, जिसका आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है। एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है। हाइब्रिड मॉडल के तहत यह टूर्नामेंट पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान की 2 सितंबर को कैंडी में भिड़ंत होगी।