Home विदेश ‘मेरे पूरे शरीर में बम हैं’, पुणे एयरपोर्ट पर 72 साल की...

‘मेरे पूरे शरीर में बम हैं’, पुणे एयरपोर्ट पर 72 साल की महिला की वजह से मचा हड़कंप

5

पुणे
पुणे के लोहेगांव इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक हैरान कर देने वाली घटना घटी है, जहां एक 72 साल की महिला पर बम की अफवाह फैलाने का आरोप लगा। बाद में उसे सीआईएसएफ की टीम ने हिरासत में ले लिया और महाराष्ट्र पुलिस को सौंपा। महिला के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है। आरोपी महिला की पहचान नीता प्रकाश कृपलानी के रूप में हुई, जो सूर्या विहार, गुड़गांव इंडस्ट्रियल कॉम्प्लेक्स की निवासी हैं। वो पुणे एयरपोर्ट पर घरेलू उड़ान की फ्लाइट पकड़ने पहुंची थीं, तभी ये घटना हुई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला जब तलाशी बूथ पर पहुंची, तो उसने अपने शरीर में बम लगे होने की बात कही। उसे सुनकर वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों के होश उड़ गए। सीआईएसएफ की टीम ने तुरंत आपातकालीन प्रोटोकॉल शुरू किया। जिसके तहत वहां से सबको हटा दिया गया। साथ ही एयरपोर्ट की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई।

इसके बाद सीआईएसएफ की टीम ने महिला के पूरे शरीर को स्कैन किया। इसके लिए विस्फोटक खोजने वाले उपकरणों का भी प्रयोग हुआ। विस्तृत जांच के बाद पता चला कि महिला का दावा झूठा है। उसने अराजकता पैदा करने के लिए ये बात कही थी। सीआईएसएफ कर्मियों ने महिला को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया, जिसने बाद में बम की झूठी धमकी देने के लिए उसके खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की। मामले में विमंतल पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विलास सोंडे ने कहा कि महिला साधु वासवानी मिशन के एक समारोह में भाग लेने के लिए पुणे आई थी। वहां से वो दिल्ली जा रही थी, तभी ये घटना हुई। सीआईएसएफ की शिकायत पर उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 505 और 182 के तहत मामला दर्ज किया गया है।