Home राजनीति अमित शाह दो दिन ओडिशा दौरे पर: विकास परियोजनाओं के उद्धाटन के...

अमित शाह दो दिन ओडिशा दौरे पर: विकास परियोजनाओं के उद्धाटन के साथ पार्टी नेताओं के साथ बंद कमरे में करेंगे बैठक

17

भुवनेश्वर
 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को ओडिशा राज्य सचिवालय में वामपंथी उग्रवाद और आपदा प्रबंधन पर बैठकों में भाग लेने के अलावा एक राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना का शुभारंभ करने वाले हैं। गृह मंत्री शुक्रवार देर रात भुवनेश्वर के लिए उड़ान भरी, और हवाई अड्डे पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल और भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता सारंगी सहित अन्य लोगों ने उनका स्वागत किया।

बता दें कि अमित शाह शुक्रवार शाम 10:40 बजे एयरफोर्स के स्पेशल विमान से बीजू पटनायक इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे थे। रात को वे भुवनेश्वर के एक होटल में रुके।

वहीं, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के भी राज्य सचिवालय में दो बैक-टू-बैक बैठकों में भाग लेने की उम्मीद है। हालांकि, शाह और पटनायक के बीच किसी वन-टू-वन मुलाकात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। शाह का राज्य का दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब बीजद ने विशेष रूप से राज्यसभा में सत्ता पक्ष को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली सेवा अध्यादेश की जगह लेने वाले विधेयक को अपना समर्थन दिया है और साथ ही वह अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार का भी समर्थन कर रही है।  

गृह मंत्री शनिवार दोपहर को भाजपा के राज्य कार्यालय भी जाएंगे और पार्टी नेताओं के साथ बंद कमरे में बैठक करेंगे। इससे पहले 17 जून को राज्य की उनकी आखिरी यात्रा गुजरात में चक्रवात 'बिपरजॉय' के मद्देनजर रद्द कर दी गई थी।  

इस बीच कांग्रेस ने अमित शाह के इस दौरे पर प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस विधायक ताराप्रसाद बाहिनीपति ने कहा कि संसद में बीजद ने दिल्ली विधेयक का समर्थन किया था। साथ ही अविश्वास प्रस्ताव का भी विरोध किया था। इसीलिए शाह नवीन पटनायक को बधाई देने आ रहे हैं।