Home राज्यों से भीलवाड़ा में किशोरी के साथ हैवानियत मामले में पांच आरोपी को हिरासत...

भीलवाड़ा में किशोरी के साथ हैवानियत मामले में पांच आरोपी को हिरासत में, डेढ किमी दूर छिपाए बॉडी पाट्‌र्स

3

भीलवाड़ा

कोटडी थाना क्षेत्र में किशोरी के साथ गैंगरेप और हत्या कर भट्टी में शव जलाने के मामले में नया मोड़ आया है। किशोरी के साथ गैंगरेप और उसकी हत्या के बाद आरोपी शव को डेरो के पास ले आए थे। यहां आरी से गर्दन और हाथ के टुकड़े किए।उसके बाद शव को एक कट्टे में भरकर डेढ़ किलोमीटर दूर झाड़ियों में फेक कर आ गए। इस दौरान एक हाथ घटना स्थल पर रह जाने से उसे भट्टी में जलाने की कोशिश की थी। इससे आरोपी हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने शुक्रवार तड़के आरोपियों की निशानदेही पर शव बरामद कर लिया है।

पुलिस ने शव को बरामद करके पोस्ट मार्टम के लिए शाहपुरा चिकित्सालय स्थित मोर्चरी में ले गए है। पोस्ट मार्टम के बाद खुलासा होगा कि उसके साथ क्या हुआ था। उधर इस घटना के बाद बाल आयोग की टीम शुक्रवार को घटना स्थल पर पहुची ओर घटना की जानकारी ले रही है। इस टीम में राजीव मेघवाल समेत अन्य सदस्य शामिल है।

अंगारों में मिली थीं हडि्डयां

आरोपियों की निशानदेही पर गुरुवार को सुबह भट्‌ठी की तलाशी की गई, जिसमें चांदी का कड़ा और कुछ हडि्डयां मिली थीं, लेकिन सवाल ये था कि आखिर नाबालिग की बॉडी कहां पर है ?

पुलिस ने पहले दिन 4 आरोपियों को हिरासत में लिया और पूछताछ की। पूछताछ में खुलासा हुआ कि उन्होंने बच्ची के शरीर के अधजले हिस्से को एक किलोमीटर दूर तालाब में फेंक दिया था।

सिद्धु ने बताया कि इस रिपोर्ट पर हत्या, गैंगरेप, पॉक्सो आदि धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध कर संदिग्ध पांच आरोपियों को डिटेन कर मामले की गहनता से जांच की जा रही है। आरोपियों के विरुद्ध शीघ्र एवं कार्रवाई की जाएगी। मामले की गंभीरता के मद्देनजर महानिरीक्षक पुलिस अजमेर रेंज लता मनोज अजमेर, जिला कलेक्टर भीलवाड़ा एवं पुलिस अधीक्षक भीलवाड़ा ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया तथा घटना के संबंध में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

 

देर रात 4 आरोपी गिरफ्तार, महिलाएं भी हिरासत में

पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपियों की मां, पत्नियाें और बहन को हिरासत में लिया है। वहीं, मुख्य आरोपी कान्हा (21) पुत्र रंगलाल व उसके भाई कालू (25) पुत्र रंगलाल, शाहपुरा पालसा निवासी संजय (20) पुत्र प्रभु व अरवड फुलिया कला निवासी पप्पु (35) पुत्र अमरनाथ उर्फ अमरा को गिरफ्तार कर लिया है।

अभी तक की पूछताछ में सामने आया है कि नाबालिग से कान्हा व उसके भाई कालू ने रेप किया था।

एसपी बोले- जल्द होगा मामले का खुलासा
वहीं क्लेक्टर आशीष मोदी और जिला पुलिस अधिक्षक आदर्श सिद्धू मौके पर आए. इसी दौरान अजमेर रेंज आईजी भी मोके पर आ गईं उन्होंने मौके का निरीक्षण किया. एसपी आदर्श सिद्धू ने बताया कि एक बच्ची का मर्डर कर जलाया गया है. जांच में चार लोगों का नाम सामने आया था, उनमें से तीन को हिरासत कर लिया है. रेप की आशंका को नकारा नहीं जा सकता है, लेकिन इसकी जांच की जा रही है. जल्द ही इस मामले की हर कड़ी का खुलासा कर दिया जाएगा.

क्या था दिल्ली का 'तंदूर कांड' ?
बता दें साल 1995 दिल्ली में रहने वाले सुशील शर्मा ने अपनी पत्नी नैना साहनी की अवैध संबंध के शक में हत्या कर दी थी. सुशील को अपनी पत्नी पर शक था और इसलिए ही उसने नैना साहनी की गोली मार दी थी. इतना ही नहीं उसने सबूत मिटाने के लिए नैना साहनी के अंगो को तंदूर में जला दिया था.