Home मध्यप्रदेश आयुष राज्य मंत्री कावरे की पहल पर 1.21 करोड़ रूपये की मिली...

आयुष राज्य मंत्री कावरे की पहल पर 1.21 करोड़ रूपये की मिली मंजूरी

3

भोपाल

आयुष राज्य मंत्री रामकिशोर 'नानो' कावरे ने बताया है कि बालाघाट जिले के परसवाड़ा क्षेत्र के 3 जलाशयों की मरम्मत और सुदृढ़ीकरण के लिये एक करोड़ 21 लाख रूपये की मंजूरी मिल चुकी है। उन्होंने बताया कि अहमदपुर जलाशय की मरम्मत के लिये 17 लाख 94 हजार, शेरपार जलाशय के लिये 64 लाख 39 हजार और बन्ना जलाशय के लिये 38 लाख 98 हजार रूपये की मंजूरी राज्य शासन से मिल गई है। उन्होंने कहा कि जहाँ-जहाँ कटाव हुआ है, वहाँ मरम्मत की जायेगी।

राज्य मंत्री कावरे ने बताया कि राज्य सरकार किसानों के हितों को देखकर लगातार कार्य कर रही है। किसानों को कृषि कार्य के लिये शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 40 वर्षों से बंद पड़ी सातनारी सिंचाई परियोजना में 146 करोड़ रूपये की स्वीकृति मिल गई है। अब परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के 55 गाँव में नई टेक्नालॉजी से खेतों में पानी पहुँचेगा। उन्होंने बताया कि बगलीपाठ और उससे लगे 30 गाँव के लिये माइक्रो सिंचाई परियोजना के लिये 181 करोड़ की प्रशासकीय स्वीकृति लेने के ठोस प्रयास किये जा रहे हैं।

परसवाड़ा कॉलेज में बनेगा ऑडिटोरियम

राज्य मंत्री कावरे ने कहा कि रानी दुर्गावती महाविद्यालय परसवाड़ा में ऑडिटोरियम बनाया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस महाविद्यालय में 2 करोड़ 25 लाख रूपये की आधुनिक प्रयोगशाला के लिये प्रशासकीय स्वीकृति मिल चुकी है। इस मौके पर राज्य मंत्री का अभिनंदन किया गया।

खैरलांजी में विकास कार्यों का भूमि-पूजन

राज्य मंत्री कावरे ने आज विकास पर्व के दौरान परसवाड़ा क्षेत्र के ग्राम खैरलांजी और सरेखा में एक करोड़ 14 लाख रूपये के निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन किया। उन्होंने सीएलएफ भवन, हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर, उचित मूल्य दुकान और सभा मंच निर्माण का भूमि-पूजन किया। राज्य मंत्री ने इस मौके पर ग्रामीणों से संवाद किया और उनकी समस्याएँ सुनकर संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये।