Home मध्यप्रदेश CM ने सावन पूर्णिमा पर कराया 70 हजार गरीबों का गृहप्रवेश

CM ने सावन पूर्णिमा पर कराया 70 हजार गरीबों का गृहप्रवेश

3

भोपाल

सावन के अधिकमास महीने में पूर्णिमा पर भाजपा सरकार प्रदेश के 70 हजार गरीबों को पीएम आवास में गृह प्रवेश कराने जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत एक लाख से अधिक हितग्राहियों को वर्चुअली हितलाभ वितरित करेंगे। चुनावी सीजन में होने वाले गृह प्रवेश के इस कार्यक्रम में नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह भी मौजूद रहेंगे।

चुनाव के पहले सभी वर्गों के हित में फैसले ले रहे सीएम शिवराज मंगलवार को राजधानी के रविन्द्र भवन में आयोजित कार्यक्रम में 70 हजार हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराएंगे और 30 हजार से अधिक हितग्राहियों को 300 करोड़ रुपए की प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय किश्त की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से वितरित करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान लाभार्थियों से सीधा संवाद भी करेंगे। इसके बाद पीएम आवास ग्रामीण योजना में भी गरीबों को मकान देने का काम 15 अगस्त के बाद हो सकता है।

सीएम चौहान मंगलवार को जन अभियान परिषद की महापरिषद की बैठक लेंगे। इसके बाद टूरज्मि बोर्ड के संचालक मंडल बैठक लकर केन बेतवा लिंक राष्ट्रीय परियोजना के अंतर्गत भू अर्जन, पुनर्वासन और पुनर्व्यवस्थापन के प्रजेंटेशन को देखेंगे। इसमें परियोजना से प्रभावित गांव, इससे विस्थापन के दायरे में आने वाले ग्रामीणों की स्थिति की जानकारी सीएम को मिलेगी। सीएम चौहान इसके बाद 15 अगस्त की तैयारियों, 12 अगस्त को सागर में होने वाली समरसता कार्यक्रम और विकास पर्व से संबंधित अन्य बैठकों को भी संबोधित करेंगे।