Home मध्यप्रदेश प्रदेश के धार्मिक स्थलों तक पहुंचना होगा आसान, ओंकारेश्वर, सलकनपुर और मैहर...

प्रदेश के धार्मिक स्थलों तक पहुंचना होगा आसान, ओंकारेश्वर, सलकनपुर और मैहर की चमकेगी सड़कें

4

भोपाल
मध्यप्रदेश के तीन बड़े धार्मिक पर्यटन स्थलों तक पहुंचना अब और आसान होगा। राज्य सरकार इन तीनों स्थानों पर राज्य सरकार 519 करोड़ 36 लाख रुपए खर्च कर शानदार सड़कों का निर्माण करेगी।

लोक निर्माण विभाग ने तीनों धार्मिक स्थलों की बड़ी सड़कों के लिए राशि आवंटित कर दी है। तीनो सड़कों के लिए अगले माह टेंडर होंने जा रहे है। ये सभी टेंडर खुलते ही विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले काम शुरु हो जाएंगे।

ओंकारेश्वर में तेरह किलोमीटर फोरलेन सड़क
इंदौर-इच्छापुर मार्ग में ओंकारेश्वर नये बस स्टैंड तक तेरह किलोमीटर लंबी  फोर लेन सड़क बनाने के लिए 193 करोड़ 22 लाख रुपए की मंजूरी दी गई है।

नागौद से मैहर पहुंचने बनेगी 61 किलोमीटर लंबी सड़क
मैहर जाने के लिए नागौद से मैहर व्हाया सुरदहा परसमनिया रामपुर मैहर के बीच 61 किलोमीटर लंबे मार्ग का निर्माण किया जाएगा। इस सड़क का निर्माण करने के लिए 178 करोड़ 22 लाख रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति दी गई है।  

सलकनपुर में फोरलेन के लिए 147 करोड़
सीहोर जिले में मालीवाया से सलकनपुर नीलकछार तक 14.40 किलोमीटर लंबे फोरलेन मार्ग के निर्माण के लिए 147 करोड़ 92 लाख रुपए मंजूर किए गए हैं।

सभी निर्माण कार्य अगले दो माह मे शुरु होंगे
सभी कामों के लिए राशि आबंटित करते हुए लोक निर्माण विभाग के  सचिव  ने प्रमुख अभियंता को कहा है कि सक्षम अधिकारी से तकनीकी स्वीकृति लेकर उसके अनुसार निविदा आमंत्रित की जाए। निविदा आमंत्रित किए जाने के बाद अगले दो माह के भीतर ये सभी काम शुरु किए जाएंगे। अक्टूबर में कभी भी विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लग सकती है इसलिए ये काम उससे पहले ही शुरु कर दिए जाएंगे। राशि की स्वीकृति पहले से हो जाने और काम शुरु हो जाने के बाद आचार संहिता के दौरान भी होते रहेंगे काम।