Home मध्यप्रदेश केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे जानापाव, यहां आने वाले देश के पहले...

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे जानापाव, यहां आने वाले देश के पहले गृह मंत्री

6

महू
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को इंदौर दौरे पर रहेंगे। वे दोपहर करीब दो बजे इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे। इंदौर में सभा लेने के पहले वे एयरपोर्ट से ही जानापाव के लिए रवाना हो गए। इसी के साथ शाह का नाम जानापाव जाने वाले देश के पहले गृहमंत्री के रूप में दर्ज हो गया। इससे पहले कभी कोई गृहमंत्री जानापाव नहीं आया है।

जनकेश्वर महादेव का किया अभिषेक
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दोपहर करीब सवा दो बजे जानापाव पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने जनकेश्वर महादेव का रुद्राभिषेक किया। साथ ही षोडशोपचार पूजन किया। जनकेश्वर महादेव मंदिर में वे करीब पांच मिनट रुके। इसके बाद परशुराम मंदिर में गए, जहां उन्होंने भगवान परशुराम की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इस दौरान पंडित ओमप्रकाश व्यास, चंदन शर्मा और हर्ष वैष्णव ने पूजा कराई। वे परशुराम मंदिर में करीब तीन मिनट रुके। शाह के साथ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और मप्र के गृहमंत्री नरोत्तम मित्र भी थे।

शाह के दौरे से पहले इन मार्गों को रखा था बंद
अमित शाह के दौरे के चलते मानपुर से पीथमपुर और पीथमपुर से मानपुर की ओर जाने वाले मार्ग प्रभावित हुए। सुबह 9 से 3 बजे तक जानापाव पर पूरी तरह आवाजाही बंद रही। तीन बजे के बाद कावड़िए जल भरने के लिए जानापाव जा सकेंगे। सुबह 9 से 3 बजे तक मानपुर से पीथमपुर की ओर जाने वाले वाहनों को लेबड़ फोरलेन होते हुए बेटमा की ओर परिवर्तित किया गया। वहीं पीथमपुर से मानपुर जाने वाले वाहनों को सागौर कुटी होते हुए डायवर्ट किया गया। इस दौरान छोटे वाहनों की आवाजाही जारी रही।