Home देश अहमदाबाद में अस्पताल के बेसमेंट में लगी आग, 100 मरीजों को निकाला...

अहमदाबाद में अस्पताल के बेसमेंट में लगी आग, 100 मरीजों को निकाला गया बाहर

1

अहमदाबाद
गुजरात के अहमदाबाद शहर में एक बहुमंजिला अस्पताल के बेसमेंट में रविवार को आग लग गई। जो देखते ही देखते आग एक बड़े हिस्से में फैल गई। ऐसे में एहतियात के तौर पर लगभग 100 मरीजों को अस्पताल से बाहर निकाला गया। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी। शाहीबाग पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, शहर के शाहीबाग इलाके में स्थित राजस्थान हॉस्पिटल के बेसमेंट में सुबह करीब साढ़े चार बजे आग लग गई।

मौके पर 20-25 फायर टेंडर
मौके पर दमकल की 20-25 गाड़ियां मौजूद हैं। आग अहमदाबाद के शाहीबाग इलाके के एक अस्पताल में लगी है। घटना पर फायर ऑफिसर जयेश खड़िया ने कहा, 'राजस्थान अस्पताल के दूसरे बेसमेंट में आग लग गई। हमें सुबह करीब 4:30 बजे फोन आया। आग लगने का कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। बेसमेंट में कुछ मरम्मत का काम चल रहा था। वहां कोई आग नहीं लगी है। हताहत की कोई सूचना नहीं है। मरीजों को भी बाहर निकालने के लिए कहा गया है। लगभग 20-25 फायर टेंडर मौके पर मौजूद हैं।'

बेसमेंट से धुआं निकल रहा है
अग्निशमन दल आग पर काबू पाने के लिए काम कर रहे हैं। पुलिस निरीक्षक एमडी चंपावत ने कहा, 'अस्पताल के बेसमेंट जहां आग लगी थी, वहां से धुआं निकल रहा है।' एहतियात के तौर पर बहुमंजिला इमारत से लगभग 100 मरीजों को बाहर निकाला गया है।' आग लगने का कारण फिलहाल पता नहीं चल सका है। अस्पताल को एक चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा चलाया जाता है।

बेसमेंट में रखे सामान में लगी आग
अग्निशमन अधिकारी जयेश खड़िया ने कहा कि 10 मंजिला राजस्थान अस्पताल के दूसरे बेसमेंट में आग लग गई और सुबह करीब 4.30 बजे एक कॉल आई। अस्पताल में चल रहे रेनोवेशन कार्य के कारण बेसमेंट में रखे कई सामानों में आग लग गई और धुआं फैल गया। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए करीब दो दर्जन दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं। जानकारी के अनुसार, अस्पताल में सही वेंटीलेशन नहीं होने के कारण बेसमेंट से धुआं बाहर नहीं निकल पाया और अस्पताल के अंदर जमा हो गया। जिससे मरीजों को सांस लेने में दिक्कत हुई।