Home व्यापार ₹268 होगा टाटा के IPO का प्राइस बैंड! GMP ने दिए धमाकेदार...

₹268 होगा टाटा के IPO का प्राइस बैंड! GMP ने दिए धमाकेदार लिस्टिंग के संकेत

3

 नई दिल्ली
करीब 2 दशक बाद टाटा ग्रुप (Tata Group) की किसी कंपनी का आईपीओ आ रहा है। हम बात कर रहे हैं टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies IPO) की। निवेशक टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मार्केट पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट का अनुमान है कि टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies IPO Price Band)के आईपीओ का प्राइस बैंड 268 रुपये के आस-पास हो सकता है। अभी तक इसको लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया किया गया है। आइए डीटेल्स में जान लेते हैं टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ के विषय में  –

क्या चल रहा है जीएमपी? (Tata Technologies IPO GMP today)
टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ का प्राइस बैंड, ओपनिंग डेट आदि का ऐलान किया जाना बाकि है। लेकिन ग्रे मार्केट प्रीमियम 100 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। पिछले हफ्ते यह 84 रुपये के लेवल पर था। ग्रे मार्केट प्रीमियम शानदार लिस्टिंग की तरफ इशारा कर रहे हैं।

प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के रिसर्च हेड अविनाश गोरक्षकर कहते हैं, “बाजार इस समय टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ के प्राइस बैंड, ओपनिंग डेट का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। इस पूरी प्रक्रिया में कम से कम डेढ़ महीने लगेंगे। मुझे उम्मीद है कि अगस्त और सितंबर के मध्य में टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ आ सकता है।”

टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ
DRHP को दिए दस्तावेज में टाटा टेक्नोलॉजीज ने बताया है कि टाटा मोटर्स, अल्फा टीसी होल्डिंग्स और टाटा कैपिटल ग्रोथ फंड-1 अपन हिस्सेदारी बेचेंगे। बता दें, टाटा टेक्नोलॉजीज में टाटा मोटर्स की कुल हिस्सेदारी 74.69 प्रतिशत है।