Home राजनीति जयपुर आए JP नड्डा के साथ इतना क्यों मुस्करा रहे थे केंद्रीय...

जयपुर आए JP नड्डा के साथ इतना क्यों मुस्करा रहे थे केंद्रीय मंत्री शेखावत

3

जयपुर

राजस्थान के दौरे पर आते ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की टीम का गठन कर दिया है। बीजेपी आलाकमान ने वसुंधरा राजे के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाकर राजस्थान से बाहर करने के संकेत दिए है। वसुंधरा  राजे के धुर विरोधी इसे अपनी जीत के तौर पर देख रहे हैं। राजे को राजस्थान से बाहर कर दिया है। वसुंधरा राजे के धुर विरोधी लंबे समय से राजस्थान की राजनीति में उनका विरोध कर रहे थे। हालांकि, खुलकर बोलने से बचते रहे हैं। सियासी जानकारों का कहना है कि वसुंधरा राजे को उपाध्यक्ष के पद पर बरकरार रखकर पार्टी ने वसुंधरा को सियसी मैसेज दिया है। बता दें वसुंधरा राजे पहले भी नड्डा की टीम में उपाध्यक्ष थीं। लेकिन तब और अब के हालात में बहुत अंतर आ गया है।

बीजेपी की नई रणनीति से वसुंधरा राजे को झटका
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश मेघवाल और बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कहते रहे हैं कि चुनाव में पीएम मोदी ही फेस होंगे। इसे वसुंधरा समर्थक कटाक्ष  के तौर पर मानते है। लेकिन अब साफ हो गया है कि वसुंधरा राजे राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय रहेंगी। सियासी जानकारों का कहना है कि बीजेपी की नई रणनीति से वसुंधरा राजे को झटका लगा है। राजस्थान बीजेपी में बड़ा सवाल यही है कि मुख्यमंत्री चेहरा कौन होगा? जेपी नड्डा 13 दिन में दूसरी बार जयपुर पहुंचे है। 16 जुलाई को प्रदेश भाजपा के "नहीं सहेगा राजस्थान" अभियान की शुरुआत करने के बाद शनिवार को दूसरी बार नड्डा जयपुर पहुंचे। यहां पहुंचते ही सबसे पहले वो मोती डूंगरी गणेश मंदिर गए। जहां उन्होंने भगवान गणेश की विधिवत पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया।

बीजेपी के बड़े नेताओं संग जेपी नड्डा की मीटिंग
राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी को कहना है कि कांग्रेस के खिलाफ यात्रा निकाली जाएगी। इसके मंथन के लिए जेपी नड्डा आए है। जेपी नड्डा ने बीजेपी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक लेने के साथ ही चुनावी रणनीति तैयार की है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, राजस्थान प्रजभारी अरुण सिंह, वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, राष्ट्रीय सचिव अलका गुर्जर समेत राजस्थान बीजेपी के आला नेता बीजेपी मुख्यालय पहुंचे। बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से विधानसभा चुनाव में जो मुद्दे उठाए जा रहे हैं, उनमें पेपर लीक का मुद्दा पहले से शामिल था। लेकिन अब इसमें लाल डायरी के जरिए राजस्थान सरकार के भ्रष्टाचार को भी आगे रखा जाएगा। भाजपा राज्य में बढ़ती महिला अत्याचार की घटनाओं को भी मुद्दा बनाने जा रही है, इसकी रणनीति भी बैठक में तय होगी।

कौन किस यात्रा में होगा शामिल ये भी होगा तय
बता दें प्रदेश भाजपा राजस्थान के विधानसभा चुनाव को देखते हुए तीन परिवर्तन यात्रा निकालने जा रही है।  इन तीनों यात्राओं में से एक यात्रा डूंगरपुर से बेणेश्वर धाम, दूसरी यात्रा हनुमानगढ़ से गोगामेड़ी और तीसरी यात्रा सवाई माधोपुर से त्रिनेत्र गणेश मंदिर से निकलना तय हुआ है। इस यात्रा का कौन नेतृत्व करेगा यह शनिवार की बैठक में तय होगा और अगर एक दो यात्राएं और निकालनी है तो उसकी भी बैठक में रुपरेखा तय होगी। 16 जुलाई को प्रदेश भाजपा के "नहीं सहेगा राजस्थान" अभियान की शुरुआत करने के बाद शनिवार को दूसरी बार नड्डा जयपुर पहुंचे। यहां पहुंचते ही सबसे पहले वो मोती डूंगरी गणेश मंदिर गए। जहां उन्होंने भगवान गणेश की विधिवत पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया। इसके बाद वो सीधे प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर पहुंचे, जहां उन्होंने कोर कमेटी की बैठक लेनी शुरू कर दी है।