Home खेल वर्ल्ड कप के टिकटों की बिक्री10 अगस्त से शुरू हो सकती है,...

वर्ल्ड कप के टिकटों की बिक्री10 अगस्त से शुरू हो सकती है, स्टेडियम में एंट्री लेने के लिए फिजिकल टिकट जरूरी

3

नई दिल्ली
 वनडे वर्ल्ड कप उलटी गिनती शुरू हो गई है। वनडे वर्ल्ड कप शुरू होने में महज 2 माह बचे हुए हैं। इसका आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक 10 वेन्यू पर किया जाएगा। इसी बीच टिकट को लेकर बड़ी खबर आ रही है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गुरुवार 27 जुलाई को नई दिल्ली में राज्य संघों के साथ बैठक के बाद कहा था कि टिकटों की बिक्री पूरी प्रक्रिया का पालन करने के बाद की जाएगी। जानकारी के अनुसार 10 अगस्त से ऑनलाइन टिकट की बिक्री शुरू हो सकती है। फैंस को स्टेडियम में एंट्री के लिए फिजिकल टिकट यानी पेपर टिकट लाना जरूरी होगा।

5 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड हर शहर में स्टेडियम से अलग अतिरिक्त संग्रह केंद्र तय करेगा ताकि प्रशंसक टिकट ले सकें। जय शाह ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था, “हम व्यवस्था करेंगे ताकि मैच से एक सप्ताह पहले 7-8 स्थानों पर फिजिकल टिकट ले पाएं। हम इसे परेशानी मुक्त बनाएंगे। हम सबसे पहले द्विपक्षीय खेलों में ई-टिकट प्रणाली शुरू करेंगे। हालांकि, बीसीसीआई ने राज्य संघों के साथ अपनी बैठक के दौरान हर स्टेट एसोसिएशन को सूचित किया था कि उन्हें पैरेंट बॉडी और इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के लिए टिकटों का एक निश्चित कोटा रिजर्व करने की जरूरत है।’

नियम के अनुसार, आईसीसी और बीसीसीआई को हर मैच के 300 हॉस्पिटैलिटी टिकट फ्री में दिए जाएंगे। इसके अलावा आईसीसी को हर लीग मैच के 1295 जबकि भारतीय मैचों व सेमीफाइनल दोनों के 1355 टिकट स्टेट एसोसिएशन की ओर से दिए जाएंगे। इसके अलावा स्टेट एसोसिएशन को बीसीसीआई को हर मैच के 500 जनरल टिकट फ्री में उपलब्ध कराने होंगे।