Home राज्यों से नवजात के शव को नोंचते रहे कुत्ते, बेखबर बना रहा PHC प्रशासन,...

नवजात के शव को नोंचते रहे कुत्ते, बेखबर बना रहा PHC प्रशासन, आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम

4

मुजफ्फरपुर
मुजफ्फरपुर के मुशहरी प्रखंड मुख्यालय के पास नवजात के शव को कुत्ता खींचकर सड़क किनारे लाकर छोड़ दिया। इससे गुस्साए लोगों ने मुशहरी प्रखंड चौक पर मुजफ्फरपुर- पूसा मुख्य मार्ग को आधा घंटे के लिए जाम कर दिया। सूचना पर मुशहरी पुलिस की टीम और पीएचसी प्रभारी डॉ. मुकेश कुमार पहुंचे। पीएचसी प्रभारी ने एक सफाईकर्मी को बुलाकर नवजात के शव को वहां से हटवाया। इसके बाद जाम समाप्त हुआ।

नवजात के शव को खींच लाए कुत्ते
जाम का नेतृत्व कर रहे मणिका विशुनपुर चांद निवासी प्रवीण कुमार मुन्ना ने बताया कि प्रखंड चौक पर उनकी कपड़े की दुकान है। दोपहर बाद उनकी दुकान के निकट सड़क किनारे कुत्तों के द्वारा एक नवजात का शव लाकर छोड़ दिया गया। मुन्ना ने बताया कि पीएचसी में पैदा हुए मृत बच्चे को अस्पताल द्वारा खुले में अस्पताल के पीछे फेंक दिया जाता है। कुत्ते शव को इधर-उधर खींच कर ले जाते हैं और नोचते रहते हैं। शव फेंके जाने की बात जब प्रभारी से कहा कि गई तो उन्हें भगा दिया।

दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
जिसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। तत्काल कोई कार्रवाई न होने पर लोगों में गुस्सा भड़क गया। भीड़ ने सड़क जाम कर दी। इसके बाद अस्पताल प्रशासन द्वारा शव को हटवाया गया। उन्होंने कहा कि जब ऐसे मेडिकल कचरा के निष्पादन के लिए अस्पताल को सरकार द्वारा अलग से राशि आवंटित की जाती है तो इनका निष्पादन भी सही तरीके से किया जाना चाहिए। वहीं मामले में पीएचसी प्रभारी ने कुछ बोलने से इनकार कर दिया। सीएस उमेशचंद्र शर्मा ने बताया कि मामले में पीएचसी प्रभारी से पूछा जाएगा जो भी दोषी पाए जाएंगे उनपर कार्रवाई होगी।