Home खेल वसीम जाफर और आकाश चोपड़ा ने उड़ा भारतीय बैटिंग ऑर्डर का मजाक,...

वसीम जाफर और आकाश चोपड़ा ने उड़ा भारतीय बैटिंग ऑर्डर का मजाक, सोशल मीडिया पर यूं ली चुटकी

2

नई दिल्ली
भारत के दो पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा एक्सपर्ट वसीम जाफर और आकाश चोपड़ा ने इंडिया वर्सेस वेस्टइंडीज पहले वनडे मुकाबले के बाद भारत के बैटिंग ऑर्डर का मजाक उड़ा है। दरअसल, मेजबानों को पहली पारी में 114 रनों पर ढेर करने के बाद टीम इंडिया ने अपने बैटिंग ऑर्डर में कई बदलाव किए। रोहित शर्मा जहां नंबर-7 पर बल्लेबाजी करने उतरे, तो वहीं विराट कोहली बैटिंग ही नहीं करने उतरे। पारी का आगाज शुभमन गिल के साथ ईशान किशन ने किया, वहीं सूर्यकुमार यादव नंबर तीन पर उतरे। नंबर चार पर हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी की तो नंबर-5 और 6 पर रविंद्र जडेजा व शार्दुल ठाकुर दिखाई दिए। हालांकि इतने बदलाव के बावजूद टीम इंडिया को 5 विकेट से जीत मिली और भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।
 
बात मुकाबले की करें तो, टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने मेजबानों को महज 23 ओवर में 114 रनों पर समेट दिया। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए वहीं रविंद्र जडेजा को 3 सफलताएं मिली। इसी के साथ यह जोड़ी बाएं हाथ की पहली ऐसी भारतीय जोड़ी बनी है जिसने वनडे क्रिकेट के एक मैच में 7 या उससे अधिक विकेट चटकाए हो। वहीं बात वेस्टइंडीज की करें तो, कप्तान शे होप को छोड़कर सभी बल्लेबाजों ने निराश किया। होप ने 45 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली।

इस स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने अपने बैटिंग ऑर्डर में जरूरत से ज्यादा बदलाव किए। कप्तान रोहित शर्मा 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे, वहीं विराट कोहली ने तो बैटिंग ही नहीं की। भारत ने इस स्कोर को 22.5 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल किया। ईशान किशन ने 52 रनों की सर्वाधिक पारी खेली, वहीं सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ,मौके का फायदा नहीं उठा पाए।