Home राज्यों से गोपालगंज में मोहर्रम जुलूस में हादसा, 11 हजार केवीए तार की चपेट...

गोपालगंज में मोहर्रम जुलूस में हादसा, 11 हजार केवीए तार की चपेट में आए 10 लोग झुलसे, 4 गोरखपुर रेफर

2

गोपालगंज
बिहार के गोपालगंज से इस वक्त की बड़ी खबर है। जिले में एक मोहर्रम जुलूस के दौरान बड़ी संख्या में लोग हाईटेंशन करंट की चपेट में आ गए जिसमें 10 लोग झुलस गए। चार की हालत ज्यादा खराब है। उन चारों को गोरखपुर रेफर कर दिया गया है।  शेष का इलाज गोपालगंज सदर अस्पताल में चल रहा है।  उचकागांव थाना क्षेत्र के हरपुर सफी टोला व धर्मचक गांव की है।

ताजिया जुलूस हरपुर से निकला था और धर्मपुर की ओर जा रहा था। रास्ते में करतब दिखाते समय यह हादसा हो गया।  जुलूस में शामिल कुछ लोगों के हाथ में हरे बांस और हरी टहनियों के साथ लोहे का पाइप था। घटनास्थल पर 11 केवीए का तार काफी नीचे तक लटका हुआ था। करतब दिखाने वालों के डंडे और पाइप 11 केवीए तार से टकरा गये जिससे करंट दौड़ गया। करंट लगने के बादलोग इधर-उधर भागने लगे जिसमें कई लोग जख्मी हो गए।

10 से ज्यादा लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से चार की हालत गंभीर है। मामले में बिजली विभाग की लापरवाही सामने आई है। जिले के एसपी स्वर्ण प्रभात ने कहा है कि पुलिस मौके पर पहुंच गई है। कुछ लोगों के हाथ में हरे हरे बांस थे जो हाईटेंशन तार में सट गए और यह हादसा हो गया।  पुलिस छानबीन कर रही है।

ये हैं घायल

 ग्रामिणों की मदद से इलाज के लिए सभी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों की देखरेख में इमरजेंसी में उनका इलाज किया जा रहा है। झुलसे युवकों में हरपुर गांव के जियाउल अली, नौशाद अली, अल्ताफ मियां, आशिक मियां, इकबाल अली, सैफ अली, मेंहदी आलम, सुहैल अली, लक्की अली और तौकीर अली समेत अन्य युवक शामिल हैं।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह ताजिया जुलूस के दौरान हरपुर सफी टोला गांव के युवक अपने अपने हाथों में लाठी, डंडे, पेड़ की टहनी और हरे बांस को लेकर जुलूस में शामिल होकर धर्मचक गांव की ओर जुलूस मिलान के लिए जा रहे थे। इस दौरान दस पंद्रह युवकों का झुंड जैसे ही हरपुर सफी टोला होकर धर्मचक गांव की ओर बढ़े की पुल के समीप 11 हजार केवीए बिजली के तार के संपर्क में उनका हरे पेड़ की टहनी व हरा बांस आ गया। इससे दस से अधिक युवक अचानक अचेत होकर सड़क पर गिर गए।

इस दौरान मौके पर अफरातफरी मच गई। घटना की सूचना मिलने के बाद उचकागांव थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह पुलिस बल की मदद से मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की। इसके बाद उन्हें ग्रामीणों और परिजनों की मदद से सदर अस्पताल में पहुंचाया। एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि स्थिति सामान्य है।