Home मध्यप्रदेश पीएम किसान सम्मान निधि की 14 वीं किस्त किसानों के खाते में...

पीएम किसान सम्मान निधि की 14 वीं किस्त किसानों के खाते में प्रधानमंत्री ने की अंतरित

3

जिले में पंजीकृत किसानों को मिलेगा लाभ, गांव-गांव आयोजित किए गए कार्यक्रम

 वर्चुअल माध्यम से कार्यक्रम को देखने की रही व्यवस्था

अनूपपुर
जमीनी स्तर के किसानों को सशक्त बनाने की निरंतर प्रतिबद्धता और संकल्प के अनुरूप जिले के किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजनान्तर्गत 14 वीं किस्त की राशि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सिंगल क्लिक पर सीधे संबंधितों किसान के बैंक खाते में राशि आंतरित की गई। प्रधानमंत्री मोदी ने 27 जुलाई 2023 को राजस्थान के सीकर में आयोजित पीएम किसान सम्मेलन कार्यक्रम के दौरान वर्चुअल माध्यम से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना के तहत वित्तीय लाभ की 14 वीं किस्त जारी करते हुये 8.5 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को 17 हजार करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि का अंतरण किया। जिले में 81 हजार 754 किसान पंजीकृत हैं, जिन्हें भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ प्राप्त होगा।   

            उल्लेखनीय है कि पीएम-किसान योजना के तहत, पात्र लाभार्थी किसान परिवारों को 6 हजार रुपये का वित्तीय लाभ प्रति वर्ष प्रदान किया जाता है, जो 4-महीने के अंतराल पर 2000 रुपये की तीन समान किस्तों में देय है। धनराशि सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में अंतरित की जाती है।  

        इस अवसर पर जिले में कार्यक्रम का वर्चुअल प्रसारण ग्रामीण क्षेत्रों में किया गया। जहां वर्चुअल प्रसारण के माध्यम से प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम को देखा एवं सुना गया। कार्यक्रमों में स्थानीय जनप्रतिनिधिगणों के साथ ही बड़ी संख्या में किसान उपस्थित रहे।