Home राज्यों से OMG! फ्रॉड गैंग का खौफ, प्रशासनिक सेवा के अफसर को भी नहीं...

OMG! फ्रॉड गैंग का खौफ, प्रशासनिक सेवा के अफसर को भी नहीं छोड़ा, फर्जी फेसबुक बना लगाया चूना; FIR दर्ज

2

बिहार

साइबर ठगों ने बिहार प्रशासनिक सेवा के एक अधिकारी के फेसबुक पर फर्जी खाता बनाकर उनसे जुड़े एक व्यक्ति से 1.14 लाख रुपये की ठगी कर ली। इस बाबत उनके फेसबुक मित्र व महेश नगर रोड नंबर एक स्थित सर्वाकुंज अपार्टमेंट में रहने वाले नीरज कुमार ने पाटलिपुत्र थाने में केस दर्ज करवाया है।

बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रजनीश कुमार फिलहाल सामान्य प्रशासन विभाग में तैनात हैं। उनके फेसबुक मित्र नीरज कुमार को साइबर अपराधियों ने फर्जी फेसबुक अकाउंट से एक मैसेज भेजा। मैसेज भेजकर अधिकारी के नाम पर दोस्त से  पैसों की मांग की गई। नीरज कुमार उसकी चाल को नहीं समझ पाए और पैसे भेज दिए।

दरअसल, पीड़ित को लगा कि मैसेज उनके अधिकारी मित्र रजनीश कुमार कर रहे हैं। मैसेज में लिखा था कि रजनीश के जानने वाले एक सीआरपीएफ के जवान का तबादला हो गया है। वह कम दाम पर घर का सामान बेचकर जा रहा है। ठग के झांसे में आकर नीरज ने तीन अलग-अलग खातों में एक लाख 14 हजार 999 रुपये जमा कर दिये। बाद में उन्हें पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है।

खून जांच कराने के नाम पर निकाले 90 हजार
खून जांच करवाने के नाम पर साइबर अपराधियों ने दो भाइयों के खाते से 90 हजार रुपये निकाल लिये। इस बाबत पीड़ित अमित कुमार ने पीरबहोर थाने में बीते 25 जुलाई को केस दर्ज करवाया है। पंडारक निवासी अमित जीएम रोड स्थित तुलसी अपार्टमेंट में रहते हैं। उनके पास एक अंजान नंबर से फोन आया, उसने खुद को सेना का जवान बता 50 लोगों का खून जांच करवाने की बात कही। इसके बाद क्रेडिट कार्ड का नंबर मांग अमित व उनके भाई के खाते से रुपये की निकासी कर ली।