Home राज्यों से ट्रेनी दारोगा की दबंगई, पिस्टल सटाकर होटल में की मनमानी; चाबी छीन...

ट्रेनी दारोगा की दबंगई, पिस्टल सटाकर होटल में की मनमानी; चाबी छीन गिराया शटर, SSP ने लिया एक्शन

2

पटना

पटना के खगौल थाने में तैनात बिहार पुलिस के एक प्रशिक्षु दारोगा शांतनु कुमार की दबंगई उजागर हुई है। दारोगा ने वर्दी की हनक और पिस्टल की धमक से एक होटल संचालक को धमकार न सिर्फ होटल बंद करा दिया बल्कि उसे धमकी भी दी। घटना की शिकायत के बाद पटना एसएसपी ने एक्शन ले लिया है। आरोपी दारोगा का हथियार जब्त  हो सकता है। घटना से कारोबारियों में भारी आक्रोश है।

दारोगा शांतनु ने फुलवारीशरीफ थानांतर्गत एक होटल में घुसकर उसके मालिक पर सरकारी पिस्टल तान दी। जमीन और रुपये को लेकर चल रहे विवाद में दारोगा ने वहां जमकर हंगामा किया। उसने पिस्टल कॉक कर होटल संचालक को धमकी दी। इस प्रकरण का वीडियो वायरल होने के बाद पटना पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसएसपी राजीव मिश्रा ने गुरुवार की सुबह ही दारोगा को निलंबित कर दिया।

दरअसल, फुलवारीशरीफ स्टेशन के समीप स्थित एक होटल में प्रशिक्षु दारोगा के घुसने की बात सामने आयी थी। वीडियो को देखने पर प्रथम दृष्टया यह पता चला कि घटना बुधवार की है। रुपये के लेन-देन को लेकर शांतनु होटल संचालक से झगड़ा कर रहा था। धमकाने के क्रम में प्रशिक्षु दारोगा ने हथियार को कॉक करने के बाद उसे टेबल पर रख दिया। फिर थोड़े देर बाद उसे पिस्टल उठाकर वह होटल संचालक को धमकी देने लगा। इस बीच वहां मौजूद एक अन्य महिला उसे रोकने का प्रयाय कर रही थी। लेकिन दारोगा की दबंगई नहीं थमी।

होटल की चाबी संचालक से छीनकर शटर भी गिरवा दिया था
होटल संचालक राजा कुमार ने बताया कि बीते बुधवार को प्रशिक्षु दारोगा शांतनु कुमार एक महिला व बच्चे को साथ लेकर उनके होटल में आया था। उसने होटल में घुसते ही संचालक को धमकाना शुरू कर दिया। हथियार के बल दारोगा ने होटल की चाबी संचालक से छीनी और शटर भी गिरवा दिया। होटल में बैठे कुछ बच्चों को भी उसने धमकी दी। होटल बंद करवाने के कारण उसमें रखा सारा खाद्य पदार्थ बर्बाद हो गया। राजा ने बताया की उनके भाई चंदन और दारोगा के बीच जमीन को लेकर आठ लाख रुपये लेनदेन का मामला है। इस बात की पूरी जानकारी भी उन्हें नहीं है।

पिस्टल जब्त करने का आदेश
एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि प्रशिक्षु दारोगा का वीडियो सामने आने के बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया है। दारोगा पर लगे आरोपों की छानबीन की जा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी। दारोगा के पिस्टल को जब्त करने का निर्देश पुलिस के वरीय अधिकारियों ने दिया है।