Home देश कंझावला कांड में कोर्ट ने तय किए आरोप, कार में मौजूद चारों...

कंझावला कांड में कोर्ट ने तय किए आरोप, कार में मौजूद चारों आरोपियों पर चलेगा हत्या का केस

5

नईदिल्ली

दिल्ली के कंझावला हिट एंड रन कांड में कोर्ट का फैसला आ गया है. कंझावला कांड में आरोपियों के खिलाफ रोहिणी कोर्ट ने आरोप तय किए. कोर्ट के फैसले के मुताबिक, अंजलि को घसीटने वाली कार में मौजूद सभी 4 आरोपियों पर हत्या का मुकदमा चलेगा. कोर्ट ने आरोपी अमित, किशन, मनोज और मिथुन के खिलाफ हत्या के आरोप तय किए.

दरअसल, इस मामले में पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. इसी साल अप्रैल में करीब 800 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की गई, जिसमें 117 गवाहों से पूछताछ की गई. पुलिस ने कोर्ट को यह भी बताया था कि आरोपियों ने शराब पी रखी थी. ये चारों आरोपी उस दिन गाड़ी में मौजूद थे. इस मामले में शामिल आरोपी दीपक, आशुतोष, और अंकुश के खिलाफ कोर्ट ने सबूत मिटाने का आरोप तय किया. इन तीनों के खिलाफ दाखिल आपराधिक साजिश की धारा 120 B को कोर्ट ने हटा दिया. रोहिणी कोर्ट ने सभी सात आरोपियों को 14 अगस्त को पेश होने के लिए समन जारी किया है.

इसके साथ ही अदालत ने तीन आरोपियों आशुतोष भारद्वाज, अंकुश और दीपक खन्ना पर आपराधिक साजिश का चार्ज नहीं लगाते हुए निर्देश दिया कि इन तीनों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 182, 34, 201 और 212 के तहत चार्ज फ्रेम करने का आदेश दिया है। मामले में अगली सुनवाई 14 अगस्त को होगी। पुलिस ने इस मामले में दीपक खन्ना, अमित खन्ना, कृष्ण, मिथुन और मनोज मित्तल को इस मामले में 2 जनवरी को इस केस में गिरफ्तार किया था। सह-आरोपी आशुतोष भारद्वाज और अंकुश को मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने जमानत दे दी थी।

घटना के दिन अंजलि की स्कूटी से बलेनो कार से टक्कर हुई थी। इस टक्कर के बाद अंजिल कार के निचले हिस्से में फंस गई थी। आरोप है कि कार चालक और कार में सवार में अन्य लोगों को भी इसके बारे में जानकारी थी। बावजूद इसके उन्होंने अंजलि के साथ ज्यादती की थी। अंजलि की मौत के बाद सभी आरोपी उसे सड़क पर छोड़कर भाग गये थे। पुलिस ने इस मामले में 800 पन्नो की चार्जशीट दाखिल की थी। पुलिस ने इस कांड में 7 लोगों को आरोपी बनाया था। बताया जा रहा है कि इस मामले में 117 गवाहों से पूछताछ की थी।