Home मध्यप्रदेश किसानों के खेत तक आवश्यक रूप से पानी पहुँचाना सुनिश्चित करे

किसानों के खेत तक आवश्यक रूप से पानी पहुँचाना सुनिश्चित करे

2

जल संसाधन राज्य मंत्री कावरे ने बालाघाट में की समीक्षा

भोपाल

जल संसाधन एवं आयुष राज्य मंत्री रामकिशोर नानो कावरे ने किसानों के खेतों तक पानी आवश्यक रूप से पहुँचाने के निर्देश, जल संसाधन विभाग को दिये हैं। कावरे ने कहा कि संजय सरोवर जलाशय की नहरों के सुदृढ़ीकरण और आधुनिकीकरण के लिये 332 करोड़ रूपये के प्रस्ताव की स्वीकृति मिल चुकी है। इससे बालाघाट क्षेत्र में सिंचाई रकबे में वृद्धि होगी। राज्य मंत्री कावरे मंगलवार को बालाघाट में जिले की सिंचाई योजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे।

राज्य मंत्री ने कहा कि सिंचाई योजना संबंधी जिले के लंबित प्रस्तावों पर राज्य से मिलने वाली मंजूरी के लिये नोडल अधिकारी नियु‍क्त किया जाए। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास होगा कि जिले के सिंचाई के लंबित प्रस्तावों पर जल्द से जल्द शासन स्तर पर स्वीकृति मिल जाए।

बताया गया कि करीब 15 करोड़ 40 लाख रूपये लागत के पैताड जलाशय और चनई जलाशय की प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। रूपये 18 करोड़ रूपये लागत के कन्हार जलाशय, साढ़े 3 करोड़ लागत की शेरपाल जलाशय, 30 लाख की लागत की अहमदपुर जलाशय और करीब 73 लाख की लागत की बन्ना जलाशय परियोजना की अंतिम स्वीकृति प्राप्त किये जाने के प्रयास किये जा रहे हैं।