Home मध्यप्रदेश अवेयरनेस कैम्पेनई व्हीएम-व्हीव्हीपेट मशीन की बारीकियां जानने मतदाता पहुँच रहे प्रदर्शन केंद्र

अवेयरनेस कैम्पेनई व्हीएम-व्हीव्हीपेट मशीन की बारीकियां जानने मतदाता पहुँच रहे प्रदर्शन केंद्र

2

डिंडौरी
       कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  विकास मिश्रा के निर्देशानुसार अवेयरनेस कैम्पेन के तहत एसडीएम कार्यालय शहपुरा में मतदाताओं ने प्रदर्शन के लिये रखी इव्हीएम एवं व्हीव्हीपेट मशीन का अवलोकन कर बारीकियां समझीं तथा इनसे मतदान करने के तरीके जाने।
      अवेयरनेस कैम्पेन के तहत जिले के अन्य प्रदर्शन केंद्रों पर भी आम लोगों के अवलोकनार्थ इव्हीएम एवं व्हीव्हीपेट मशीन रखा गया है। प्रदर्शन केंद्रों पर पहुँच रहे नागरिकों को यहाँ तैनात ट्रेनर्स द्वारा ईव्हीएम और व्हीव्हीपेट मशीन के तकनीकी पहलू बताये जा रहे हैं तथा उनकी जिज्ञासाओं एवं शंकाओं का समाधान भी किया जा रहा है।

प्रदर्शन केंद्रों में ईव्हीएम से डेमो वोट डालने की सुविधा भी दी गई है। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की बेलट यूनिट पर निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित डमी प्रतीक चिन्ह लगाये गये हैं। डेमो वोट डालकर मतदाता व्हीव्हीपेट मशीन की स्क्रीन पर देख रहे हैं कि जिसे उन्होंने वोट दिया उसी को गया है या नहीं। मतदान के दौरान ज्यादा से ज्यादा मतदाता वोट डालें इसके लिये भी लोगों को प्रदर्शन केंद्रों पर प्रेरित किया जा रहा है।

सड़क मार्ग पर गड्ढा होने या क्षतिग्रस्त होने की सूचना मो.नं. 8871489140 पर तत्काल दें

डिंडौरी
कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग ने बताया कि वर्षाकाल के दौरान लोक निर्माण विभाग डिंडौरी के अंतर्गत आने वाले सड़क मार्गों में गड्ढा या क्षतिग्रस्त पाये जाने पर सुधार कार्य हेतु अनुविभागीय अधिकारी लो.नि.वि. उप संभाग डिंडौरी  विजय चैहान को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। अतः कोई भी व्यक्ति चैहान को मोबाईल नम्बर 8871489140 पर काॅल एवं व्हाट्सअप पर सड़क मार्ग में गड्ढा होने या सड़क क्षतिग्रस्त होने की सूचना दे सकते हैं।