Home मध्यप्रदेश दिव्यांग बच्चों के लिये लगाये जायेंगे विशेष शिविर

दिव्यांग बच्चों के लिये लगाये जायेंगे विशेष शिविर

3

अशोकनगर
सर्व शिक्षा अभियान के तहत जिले में शासकीय एवं  विद्यालयों में पढ़ने वाले कक्षा 1 से 8 तक के दिव्यांग बच्चों को दिव्यांगता मूल्यांकन प्रमाण पत्र के

लिये विशेष शिविर आयोजित किये जायेंगे। जिला शिक्षा केन्द्र  के एपीसी एवं जिला आईईडी प्रभारी  वेद प्रकाश गोयल ने बताया कि राज्य शिक्षा केन्द्र के निर्देशानुसार एवं कलेक्‍टर  सुभाष कुमार द्विवेदी के मार्गदर्शन में संचालित यह शिविर बीआरसी स्तर पर जिले के समस्त विकासखण्डों में आयोजित किये जायेंगे। इनमें जबलपुर की एलिम्को संस्था के विभिन्न दिव्योशता विशेषज्ञों के साथ जिला स्तर की टीम भी उपस्थित रहेगी। इनके द्वारा दिव्यांग बच्चों का परीक्षण किया जायेगा।

यह शिविर 31 जुलाई को अशोकनगर में, 01 अगस्त को चंदेरी, 02 अगस्त को ईसागढ़ एवं 03 अगस्त 2023 को मुंगावली में आयोजित किये जायेंगें। शिविरों में दिव्यांगता मूल्यांकन प्रमाण-पत्र दिये जाने के साथ विभिन्न तरह के जरूरी उपकरणों भी चिन्हांकित कर आगामी शिविर में वितरित किये जाने जायेंगे।

जिला समन्‍वयक जिला शिक्षा केन्‍द्र   राहुल शर्मा एवं आईईडी प्रभारी गोयल ने समस्त शासकीय एवं निजी शिक्षण संस्थाओं के प्रमुखों से कक्षा 1 से 8 तक अध्ययनरत सभी छात्र छात्राओं को इन शिविरों में उपस्थित करने की अपील की है।