Home खेल Ind vs WI टेस्ट सीरीज में किसने बनाए सबसे ज्यादा रन और...

Ind vs WI टेस्ट सीरीज में किसने बनाए सबसे ज्यादा रन और किसने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट, जानिए

4

नई दिल्ली

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज का समापन हो गया है। सीरीज का दूसरा मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ, क्योंकि पांचवें दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। भारत और जीत के लिए 8 विकेट चाहिए थे, लेकिन बारिश ने काम खराब कर दिया। ऐसे में जान लीजिए कि इस सीरीज में कौन शीर्ष रन स्कोरर था और किसने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र के तहत खेली गई इस पहली सीरीज में भारत और वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में यशस्वी जायसवाल सबसे ऊपर हैं। उन्होंने इस सीरीज की तीन पारियों में 260 रन बनाए हैं, जबकि रोहित शर्मा ने 240 और विराट कोहली ने 197 रन बनाए हैं। चौथे नंबर पर क्रेग ब्रैथवेट (130) हैं और पांचवें नंबर पर एलिक अथनेज (112) हैं।  

Ind vs WI टेस्ट सीरीज के टॉप 5 रन स्कोरर

260 रन – यशस्वी जायसवाल
240 रन – रोहित शर्मा
197 रन – विराट कोहली
130 रन – क्रेग ब्रैथवेट
112 रन – एलिक अथनेज

वहीं, अगर बात इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वालों की बात करें तो यहां भी बाजी भारतीय गेंदबाजों ने ही मारी है। शीर्ष पर आर अश्विन हैं, जिन्होंने 15 विकेट चार पारियों में निकाले हैं, जबकि दूसरे नंबर का गेंदबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका है। मोहम्मद सिराज और रविंद्र जडेजा ने 7-7 विकेट, जबकि जोमेल वॉरिकन ने 5 और केमार रोच ने 4 विकेट चटकाए हैं।

Ind vs WI टेस्ट सीरीज के टॉप 5 विकेट टेकर

15 विकेट – आर अश्विन
7 विकेट – मोहम्मद सिराज
7 विकेट – रविंद्र जडेजा
5 विकेट – जोमेल वॉरिकन
4  विकेट – केमार रोच