Home देश तटीय जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, पांच तालुकाओं में सभी स्कूल...

तटीय जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, पांच तालुकाओं में सभी स्कूल सोमवार तक रहेंगे बंद

3

कर्नाटक
 राज्य में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग की ओर से चेतावनी दी गई है। इस बीच चिक्कामगलुरु जिले के पांच तालुकाओं के सभी स्कूल सोमवार तक बंद कर दिया गया है। चिक्कामगलुरु की जिला कलेक्टर मीना नागराज ने कहा, "क्षेत्र में भारी बारिश के मद्देनजर चिक्कामगलुरु जिले के 5 तालुकाओं (एनआर पुरा, मुदिगेरे, श्रृंगेरी, चिकमगलूर, कोप्पा) में जिला प्राधिकरण द्वारा स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की गई है।"

तटीय कर्नाटक में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट
इससे पहले, शनिवार को तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार शाम तटीय कर्नाटक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया और क्षेत्र में भारी बारिश की चेतावनी दी है। आईएमडी ने कहा, "तटीय कर्नाटक में 22 और 23 जुलाई को बहुत अधिक भारी बारिश (115.6 से 204.4 मिमी) होने की संभावना है।"

लोगों को किया सतर्क
मौसम विभाग ने तटीय कर्नाटक क्षेत्र में रहने वाले लोगों को जलभराव की संभावना वाले क्षेत्रों से दूर रहने की चेतावनी भी जारी की है। साथ ही, लोगों को अलर्ट किया है कि वे कमजोर संरचनाओं वाली इमारतों आदि से दूर रहें, जो लगातार बारिश के कारण ढह सकती हैं।

रायगढ़ में बंद रहेंगे सभी स्कूल
इस क्षेत्र में भारी बारिश की चेतावनी के बीच महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के सभी स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे। रायगढ़ के जिला कलेक्टर योगेश म्हासे ने कहा, "क्षेत्र में भारी बारिश के मद्देनजर रायगढ़ जिले में आज सभी स्कूल बंद रहेंगे। भारतीय मौसम विभाग ने रायगढ़ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।"

अब तक गई 27 लोगों की जान
गौरतलब है कि 19 जुलाई को रायगढ़ जिले में लगातार हुई बारिश के कारण भारी भूस्खलन हुआ, जिसमें 27 लोगों की जान चली गई। फिलहाल, हादसे के पांचवे दिन भी क्षेत्र में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। कच्चे रास्ते और खराब मौसम के कारण बचाव कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।