Home मध्यप्रदेश पर्यटन निगम सबसे पहले नई संविदा पॉलिसी करेगा लागू, 25 जुलाई को...

पर्यटन निगम सबसे पहले नई संविदा पॉलिसी करेगा लागू, 25 जुलाई को संचालक मंडल की बैठक

5

भोपाल

 मध्यप्रदेश में सरकारी विभागों, निगम-मंडलों के लिए लागू की गई नई संविदा नीति को मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम सबसे पहले लागू करने जा रहा है। कल होने वाली संचालक मंडल की बैठक में इसके लिए प्रस्ताव लाया जा रहा है।

बैठक में रिटायरमेंट के बाद बिना आदेश के काम कर रहे वरिष्ठ प्रबंधक केआर शाद को संविदा पर रखे जाने का प्रस्ताव भी लाया जा रहा है। वहीं राज्य सरकार द्वारा सेवानिवृत्ति की आयु 62 करने के बाद भी साठ वर्ष की आयु में रिटायर कर दिए गए एक दर्जन से अधिक कर्मचारियों को जहां हाई कोर्ट ने दो साल के पूरे बेनिफिट दिए जाने के निर्देश दिए है वहीं ये कर्मचारी भी संविदा नियुक्ति दिए जाने की मांग कर रहे है।

कल आएगा प्रस्ताव
पर्यटन निगम प्रदेश का पहला निगम है जो सबसे पहले अपने कर्मचारियों के लिए इसे लागू करने जा रहा है। 25 जुलाई को पर्यटन निगम के संचालक मंडल की बैठक में इस प्रस्ताव को शामिल किया गया है। इसके जरिए यहां कार्यरत संविदाकर्मियों को इस नीति का लाभ दिया जाना सुनिश्चित किया जाएगा। पर्यटन निगम मुख्यालय में महाप्रबंधक के पद से अप्रैल में सेवानिवृत्त हो चुके  वरिष्ठ प्रबंधक केआर साद को संविदा नियुक्ति देने का प्रस्ताव भी बैठक में आ रहा है।