Home मध्यप्रदेश छतरपुर में दलित व्यक्ति को मानव मल खिलाया

छतरपुर में दलित व्यक्ति को मानव मल खिलाया

3

छतरपुर

 छतरपुर जिले में भी मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक दलित व्यक्ति ने उसे मानव मल खिलाए जाने का आरोप लगाया है। मामला सामने आने के बाद मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे और आनन-फानन में आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर लिया।

जानकारी के अनुसार, आरोप है कि महाराजपुर थाना क्षेत्र के डिकौरा गांव में रहने वाला देश राज अहिरवार गांव में सड़क निर्माण में मजदूरी कर रहा था, तभी मजाक में उसने राम कृपाल पटेल के हाथ में गिरीश लगा दिया था। इससे नाराज राम कृपाल पटेल ने न सिर्फ उसके साथ मारपीट की बल्कि उसके मुंह में मानव मल डाल दिया।

पीड़ित देशराज अहिरवार का आरोप है कि राम कृपाल द्वारा जबरन मानव मल उसके मुंह में डाला और खिलाया गया, घटना शुक्रवार दोपहर 12 बजे की है। देशराज का कहना है कि घटना के बाद वह डर गया था और इसी वजह से वह उस दिन एफआईआर कराने पुलिस के पास नहीं जा सका।

गांव में बुलाई गई पंचायत पीड़ित को उल्टा देना पड़ा जुर्माना

देशराज का कहना है कि घटना के बाद जब मैंने गांव के लोगों को अपनी आपबीती सुनाई तो गांव के लोगों ने एक पंचायत बुलाई और उल्टा मुझ से ही 600 रुपए जुर्माना ले लिया गया।

मजाक मजाक में हुई घटना

मामले में एसडीओपी मनमोहन सिंह बघेल का कहना है कि उक्त घटना मजाक में शुरू हुई थी। देशराज अहिरवार ने पहले राम कृपाल पटेल से मजाक किया, उसके बाद यह घटना हुई। आरोपी राम कृपाल पटेल पर एससी/एसटी एक्ट सहित शरीर पर मल फेंकना एवं मारपीट की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है।

पुलिस ने एफआईआर में मल खिलाने की नहीं की पुष्टि

महाराजपुर पुलिस ने मामले में भले ही एफआईआर दर्ज कर ली हो, लेकिन शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसे मानव मल खिलाया गया और उसके साथ मारपीट की गई, जबकि पुलिस ने एफआईआर में फरियादी के शरीर पर बस मानव मल फेंकने का ही जिक्र किया है।