Home राजनीति कमलनाथ करा रहे पंडित धीरेंद्र शास्त्री की रामकथा, 25 एकड़ जमीन किराए...

कमलनाथ करा रहे पंडित धीरेंद्र शास्त्री की रामकथा, 25 एकड़ जमीन किराए पर ली

3

छिंदवाड़ा
कांग्रेस अब भाजपा की तर्ज पर हिंदुत्व के सहारे चुनावी समर पार करना चाहती है। पीसीसी चीफ कमलनाथ पंडित धीरेंद्र शास्त्री की राम कथा करवा रहे हैं। सिमरिया मंदिर के पीछे 5 से 7 अगस्त तक कथा होगी। हाल में भोपाल में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा करवाई थी। अब सवाल ये है कि क्या हिंदुत्व कार्ड कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में जीत दिला पाएगा?

कथा से पहले कलश यात्रा भी निकाली जाएगी। इसके लिए मारुति नंदन सेवा समिति के संयोजक आनंद बख्शी, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ तैयारियों में जुटे हैं। रामकथा की खास बात यह है कि इसके लिए आयोजन समिति ने 12 किसानों से कुल 25 एकड़ जमीन दो महीने के लिए किराए पर ली है। प्रति एकड़ 18 हजार रुपए किराया भी दिया गया है।

आयोजन समिति ने किसानों की जमीन पर रामकथा के दौरान उन्हें नुकसान नहीं उठाना पड़े, इसलिए यह भुगतान एडवांस कर दिया गया है। इसके अलावा सभी 12 किसानों को पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दर्शन का भी आश्वासन दिया गया है। इस तरह दो महीने के लिए 25 एकड़ जमीन का किराया साढ़े चार लाख दिया जा चुका है। ढाई लाख वर्ग फीट में 88 लाख रुपए के 3 डोम, 30 एलईडी स्क्रीन, 5000 वर्ग फीट का स्टेज और एक साथ डेढ़ लाख श्रद्धालुओं के बैठने की व्यवस्था की जा रही है।