Home राज्यों से उत्तर प्रदेश रिंग रोड की राह में आ रहे 132 मकानों के मालिक नई...

रिंग रोड की राह में आ रहे 132 मकानों के मालिक नई दर से पाएंगे मुआवजा, CM ने दिया ये आदेश

5

गोरखपुर
गोरखपुर में जंगल कौड़िया से जगदीशपुर कोनी 26 किमी रिंग रोड के लिए जिन 132 लोगों के मकान रिंग रोड में पड़ रहे हैं उन्हें नए दर से मुआवजा मिलेगा। अधिग्रहित की जाने वाली जमीन का नए रेट से मुआवजा के लिए 26 गांवों के किसान बीते महीने से ही संघर्ष कर रहे हैं।

इस मामले को लेकर पिछले दिनों किसान पिपराइच विधायक के पास गए थे। विधायक ने किसानों को मुख्यमंत्री से मिलवाने का आश्वासन दिया। बीते रविवार को विधायक ने दस किसानों को गोरखनाथ मंदिर में लेजाकर सीएम योगी आदित्यनाथ से उनकी मुलाकात कराई। किसानों ने सीएम को मामले से अवगत कराया था। सीएम से मिलने के बाद किसानों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने डीएम और कमिश्नर को तत्काल विधायक और किसानों के साथ बैठक कर नए रेट तय करते हुए किसानों को मुआवजा मुहैया कराने का निर्देश दिया था।

किसानों का कहना है कि सीएम के निर्देश के छह दिन बाद भी अधिकारियों द्वारा नए रेट के लिए कोई पहल नहीं की गई। दो दिन पहले नायब तहसीलदार सदर विकास कुमार कोनी और इटहिया पुलिस बल औरएनएचआई के साथ पहुंचकर जमीन का सर्वे कराने लगे। इसकी जानकारी होते ही सैकड़ों की संख्या में किसान मौके पर पहुंच गए और सर्वे कार्य को रोकते हुए पहले मुआवजा निर्धारित करने की मांग की। किसानों ने उन्हें लौटा दिया था। मामले में पिपराइच के विधायक महेंद्र पाल सिंह ने शुक्रवार को कमिश्नर अनिल ढींगरा से मुला़कात की।

क्‍या बोले विधायक
पिपराइच के विधायक महेन्‍द्र पाल सिंह ने बताया कि रिंग रोड के मामले में कमिश्नर से मुला़कात हुई है। अभी इस मामले में कोई समाधान नहीं निकल पाया है। जल्द ही समस्या का समाधान निकल जाएगा। इसके बाद सभी को अवगत करा दिया जाएगा।