Home राज्यों से उत्तर प्रदेश वंदे भारत के बाद NER को मिलने वाली है एक और सौगात,...

वंदे भारत के बाद NER को मिलने वाली है एक और सौगात, पीएम दिखाएंगे हरी झंडी; पुरी यात्रा की पूरी होगी मुराद

5

गोरखपुर
वंदे भारत के बाद जल्द ही एनई रेलवे के खाते में एक और सौगात जुड़ने वाली है। इसके साथ ही पुरी जाने वाले श्रद्धालुओं को भी सहूलियत मिल जाएगी। दरअसल, सिकंदराबाद में हुई इंडियन रेलवे टाइम टेबल कमेटी की बैठक में गोमतीनगर-गोरखपुर-पुरी (ओडिशा) तक ट्रेन चलाने जाए जाने पर लगभग सहमति बन गई है। रेलवे बोर्ड के निर्देश पर इसके लिए पूर्वोत्तर रेलवे ने एक संभावित टाइम टेबल भी तय कर लिया है। माना जा रहा है कि इसी महीने के आखिर तक इस ट्रेन के साथ कई अन्य रेलवे की ट्रेनों को भी पीएम मोदी हरी झंडी दिखा सकते हैं।

गोरखपुर समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश से हजारों लोग हर साल पुरी की यात्रा करते हैं। कई साल से गोरखपुर से पुरी तक ट्रेन चलाने की मांग चल रही है। महाप्रबंधक स्तर से भी कई बार रेलवे बोर्ड को पत्राचार हुआ लेकिन बात नहीं बन पा रही थी। 5 से सात जुलाई तक सिकंदराबाद में हुई आईआरटीटीसी की बैठक में गोमतीनगर से वाया गोरखपुर पुरी तक ट्रेन को लेकर सहमति बन गई है। प्रस्तावित समय-सारणी के अनुसार यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन जाएगी।

गोमतीनगर से गुरुवार को चलकर गोरखपुर आएगी और फिर यहां से वाराणसी, पं. दीनदयाल उपाध्याय (मुगलसराय) स्टेशन होते हुए पुरी तक जाएगी। गोरखपुर से पुरी तक की यात्रा में कुल 28 घंटे लगेंगे। यह ट्रेन चलाए जाने से गोरखपुर का ओडिशा से भी सीधा जुड़ाव हो जाएगा। इसके साथ ही गोमतीनगर-वाराणसी-टाटानगर और रामनगर-बांद्रा नई ट्रेन भी चलाए जाने की उम्मीद है। इन दोनों ट्रेनों का टाइम टेबल बनते ही तीनों की टाइमिंग बोर्ड को भेज दी जाएगी।