Home राज्यों से कहीं आपने भी तो गाड़ी में नहीं छोड़ दिया बैग, ऐसा किया...

कहीं आपने भी तो गाड़ी में नहीं छोड़ दिया बैग, ऐसा किया तो इस नुकसान के लिए रहें तैयार

2

पटना

बैंक से पैसा निकालकर जाने वालों को लूटने के साथ ही चेन झपटमारी और मोबाइल छिनतई से जहां पुलिस परेशान है, वहीं बदमाश अब राजधानी की सड़कों पर पार्क हो रहीं गाड़ियों को निशाना बनाने लगे हैं। एक सप्ताह के अंदर छह से अधिक गाड़ियों का शीशा तोड़कर उनमें रखे बैग बदमाशों ने गायब कर दिये। इस तरह की लगातार हो रही घटनाओं से सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह खड़े हो रहे हैं। हालांकि पुलिस समय-समय पर लोगों को अपने सामान की सुरक्षा स्वयं करने को लेकर जागरूकता अभियान चलाती रहती है, बावजूद इस तरह की घटनाएं हो ही जा रही हैं।

केस- 1,  बेली रोड में कर्नल की गाड़ी का शीशा तोड़ ब्रिफकेस उड़ाया

दानापुर आर्मी अस्पताल के कर्नल अजीम अहमद 13 जुलाई की शाम को अपनी पत्नी के साथ मोबाइल सर्विसिंग सेंटर गए हुए थे। उन्होंने बुद्धा कॉलोनी थाना इलाके के बेली रोड स्थित यश बैंक के विपरित दिशा में अपनी एक्सयूवी को पार्क किया। इसके बाद मोबाइल सेंटर चले गए। आधे घंटे के बाद जब वापस आये तो उनकी कार का शीशा टूटा हुआ मिला और गाड़ी में रखा ब्रिफकेस गायब था। जिसमें कुछ नकद, एटीएम कार्ड और महत्वपूर्ण दस्तावेज थे। हालांकि एक दिन बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ब्रिफकेस को बरामद कर लिया।

केस-2, आरबीआई गेट के सामने खड़ी कार का शीशा तोड़ बैग गायब किया

सारण जिले के सोनपुर थाना अंतर्गत मिर्जापुर भरपुरा निवासी कुमार प्रशांत 11 जुलाई की दोपहर गांधी मैदान के समीप स्थित आरबीआई गेट के समीप अपनी कार को खड़ा कर कार्यालय चले गए। शाम को घर जाने के लिए कार के पास पहुंचे तो कार का शीशा टूटा मिला। जब उन्होंने कार का गेट खोला तो उसमें रखा बैग गायब था। बैग में उनका पासपोर्ट, वोटर आईडी कार्ड, बैंक चेक बुक, एक लाख 27 हजार रुपये, लैपटॉप सहित अन्य जरूरी कागजात थे। इसको लेकर उन्होंने गांधी मैदान थाने में केस दर्ज कराया है।

केस-3, सगुना मोड़ के समीप खड़ी कार का शीशा तोड़ 4.22 लाख उड़ाये

सगुना मोड़ पुलिस चौकी से मात्र दो सौ गज की दूरी पर खड़ी कार का शीशा तोड़कर बदमाशों ने उसमें रखे चार लाख 22 हजार रुपये उड़ा दिये। यह घटना 14 जुलाई की है। दरअसल, दानापुर निवासी नीरज सिन्हा वी मार्ट के पास अपनी कार को पार्क कर दुकान में सामान लेने के लिए गए थे। थोड़ी देर बाद जब वह वापस आये तो उनकी कार का शीशा टूटा हुआ मिला और रुपये से भरा बैग गायब था। बैग में नकद के अलावा एटीएम कार्ड और अन्य कागजात थे।

केस- 4, सब्जी खरीदने गई महिला के कार से लैपटॉप गायब

राजीव नगर थाना इलाके के रोड नंबर 9 निवासी चंद्रकांता कुमारी 13 जुलाई की शाम अपने कार्यालय से लौट रही थी। रोड नंबर एक पर सब्जी खरीदने के लिए अपनी कार पार्क कर चली गईं। जब वापस लौटीं तो कार में रखा उनका लैपटॉप गायब मिला। उस बैग में हार्ड डिस्क के अलावा कार्यालय के जरूरी कागजात थे।